नैचुरल तरीकों से निखारे अपनी त्वचा की खूबसूरती
नैचुरल तरीकों से निखारे अपनी त्वचा की खूबसूरती
Share:

सभी टीनेजर्स लड़कियां अपनी ब्यूटी को लेकर बहुत ज्यादा कॉन्शियस होती हैं. कभी-कभी खूबसूरत दिखने के लिए वह कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर लेती हैं जिनसे उनकी त्वचा को बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से डलनेस, स्किन पर डेड सेल्स का जमा होना, होठों में रूखापन आना जैसी समस्याएं होने लगती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से टीनएजर्स लड़कियां अपनी त्वचा में नेचुरल निखार ला सकती हैं. 

1- अगर आप अपने होठों को गुलाबी और मुलायम बनाना चाहती हैं तो चुकंदर के रस में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर अपने होठों की मसाज करें. रोजाना ऐसे करने से आपके होंठ गुलाबी और मुलायम हो जाएंगे. 

2- अपनी त्वचा को मुलायम बनाने के लिए रोजाना नहाने से पहले अपने शरीर पर गुनगुना ऑलिव ऑयल लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम हो जाएगी. 

3- डेड स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए शहद, चंदन और खसखस को मिलाकर अपनी बॉडी को स्क्रब करें. 

4- अपने नहाने के पानी में दूध और नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाकर नहाए. ऐसा करने से आपका शरीर अंदर से  मॉश्चराइजर हो जाएगा. 

5- दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बेसन और दही का पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपको एक मुलायम और खूबसूरत त्वचा मिलेगी.

 

खूबसूरत दिखने के लिए जैकलिन से लें ब्यूटी टिप्स

जानिए क्या है काजोल की बेदाग और ग्लोइंग स्किन का राज

त्वचा को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए करें इस फेस वॉश का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -