ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है सूरजमुखी का तेल
ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है सूरजमुखी का तेल
Share:

सूरजमुखी का  फूल देखने में बहुत ही खूबसूरत होता है. यह फूल जितना खूबसूरत होता है. उतना ही फायदेमंद यह हमारी त्वचा के लिए होता है. सूरजमुखी में भरपूर मात्रा में लिनोलिक एसिड, ओलिक एसिड और लैक्टिक  एसिड मौजूद होते हैं. इसके अलावा इसमें विटामिन सी, इ और डी भी पाए जाते हैं, जो चेहरे को पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या से बचाते हैं. आज हम आपको सूरजमुखी के तेल के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- गर्मियों के मौसम में अक्सर लड़कियों की त्वचा ड्राई और बेजान हो जाती है. अगर आप अपनी त्वचा की खोई हुई नमी को वापस लाना चाहती हैं, तो नियमित रूप से अपने चेहरे पर सूरजमुखी और जैतून के तेल को मिलाकर लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा नरम और मुलायम हो जाएगी. 

2-सूरजमुखी का तेल त्वचा की नमी को बरकरार रखता है, जिससे त्वचा की रंगत में निखार आता है. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपका रंग गोरा हो सकता है. 

3- अगर आप अपने चेहरे को झुर्रियों की समस्या से बचाना चाहती हैं, तो रोजाना अपने चेहरे पर सूरजमुखी का तेल लगाएं. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन इ मौजूद होता है, जो आपकी त्वचा को लंबे समय तक जवान बनाए रखता है. चेहरे पर सूरजमुखी का तेल लगाने से पिंपल्स की समस्या नहीं होती है.

 

आपके घर को स्मेल फ्री बनाते हैं ये टिप्स

स्किन को स्वस्थ और खूबसूरत बनाता है पानी

बटर मिल्क के इस्तेमाल से दूर हो जाती है झाइंयों और पिगमेंटेशन की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -