लहसुन से बढ़ाये चेहरे की खूबसूरती
लहसुन से बढ़ाये चेहरे की खूबसूरती
Share:

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाये तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है, लेकिन क्या आप जानती है कि रसोई में मौजूद लहसुन के जरिये भी आप अपनी खूबसूरती को निखार सकते है. अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह से आप लहसुन के जरिये अपनी खूबसूरती को बड़ा सकते है.

अगर आपके चेहरे पर मुहांसे है तो आप इसके लिए 2 लहसुन की कली लेकर उसे अच्छे से पीसकर पेस्ट बनाकर इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर सीधे इसे मुंहासों पर लगा दें, और इसे 10 मिनट लगा रहने दें फिर इसे साफ कर लें. आप चाहे तो मुहांसो को दूर करने के लिए लहसुन का रस भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए लहसुन की 5 कलियों को लेकर इसे अच्छी तरह से पीस लें, और 10 मिनट तक छोड़ने के बाद रूई की मदद से मुंहासों पर लहसुन लगायें फिर 10-15 मिनट बाद केवल पानी से मुंह धो लें, ध्यान रहे त्वचा को रगड़ें नहीं. अगर आपको लहसुन की खुश्बू पसंद नहीं तो आप इसमें हल्दी मिला सकते है.

लहसुन और सिरके को साथ मिलाकर मुंहासों पर लगाने से भी मुंहासों की समस्या दूर हो जाती है, इसके लिए आप एक चम्मच सिरका और एक चम्मच सादा पानी लें, इसमें लहसुन की 2 कलियों का पेस्ट बनाकर एक सूती कपड़े को लेकर इसे अच्छे से निचोड़कर डाल दें, फिर इसे अच्छे से मिलाकर मुंहासों पर लगायें और 10 मिनट बाद चेहरे को धो लें.

ये भी पढ़े

इन नुस्खों से पाएं मुंह के छालों से निजात

जानिए, नीम के बेहतरीन फायदों के बारे में

इस खास नुस्खे के जरिये पाएं जोड़ों के दर्द से छुटकारा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -