त्वचा को दूध जैसा चमकता दमकता बनाने के लिए करें मिल्क फेशियल
त्वचा को दूध जैसा चमकता दमकता बनाने के लिए करें मिल्क फेशियल
Share:

अगर त्वचा की सही तरीके से देखभाल की जाए तो डार्क स्पॉट्स, ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स जैसी कई समस्याओं से बचा जा सकता है. कई लड़कियां अपनी स्किन को स्वस्थ और चमकदार बनाने के लिए फेशियल करवाती हैं. पार्लर में फेशियल करवाने से बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. आप चाहे तो पार्लर की जगह घर पर ही आसानी से फेशियल कर सकते हैं. 

दूध सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन और प्रोटीन मौजूद होते हैं. जो त्वचा की कोशिकाओं को बेहतर बनाने का काम करते हैं. इसके अलावा दूध में लैक्टिक एसिड की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जो स्किन को साफ करके त्वचा को ग्लोइंग बनाती है. आज हम आपको घर पर ही मिल्क फेशियल करने का तरीका बताने जा रहे हैं. 

सामग्री- 

एक चम्मच कच्चा दूध, एक चम्मच नींबू का रस 

सबसे पहले कच्चे दूध में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हल्के उंगलियों से घुमाते हुए अपने चेहरे की सर्कुलर में मसाज करें. 5 मिनट मसाज करने के बाद इसे 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दे. बाद में सादे पानी से अपने चेहरे को धोएं. 

स्क्रबिंग करने के लिए दो चम्मच दूध में एक चम्मच लाल मसूर की दाल का पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से स्किन को स्क्रब करें. ऐसा करने से त्वचा में मौजूद डेड स्किन साफ हो जाती है और स्किन चमकदार दिखाई देती है. 

फेशियल करने के लिए एक चम्मच कच्चे दूध में एक चुटकी हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं. अब 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दे. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. 

त्वचा को टोनिंग और मॉश्चराइज़िंग करने के लिए एक चम्मच कच्चे दूध में एक चम्मच कच्चा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं.

 

पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं लेमन आइस क्यूब्स

जानिए क्या है अनुष्का शर्मा की खूबसूरती का सीक्रेट

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करते हैं तुलसी के पत्ते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -