टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए सनस्क्रीन की जगह करें नारियल तेल का इस्तेमाल
टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए सनस्क्रीन की जगह करें नारियल तेल का इस्तेमाल
Share:

आजकल ज्यादातर लड़कियां स्किन टैनिंग की समस्या से परेशान रहती है. वैसे तो मार्केट में बहुत सारे सनस्क्रीन लोशन मिलते हैं जो यह दावा करते हैं कि वह आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचा सकते हैं, पर मार्केट में मिलने वाले सनस्क्रीन लोशन में केमिकल्स मौजूद होते हैं. जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं. अगर आप टैनिंग की समस्या को दूर करना चाहती हैं तो नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. नारियल का तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. नारियल का तेल सूरज की किरणों और त्वचा के बीच एक प्रोटेक्टिव लेयर की तरह काम करता है. जिससे टैनिंग की समस्या से बचाव होता है.

नारियल के तेल में किसी भी प्रकार का केमिकल मौजूद नहीं होता है. इसलिए यह त्वचा के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है. नारियल का तेल त्वचा को पोषण देने के साथ-साथ स्किन को हाइड्रेट भी रखता है. नारियल का तेल स्किन पर झुर्रियां और फाइन लाइंस को छुपाने में सहायक होता है .इसके अलावा इसके इस्तेमाल से ड्राई स्किन की समस्या भी दूर हो जाती है.

नारियल तेल स्किन को हर प्रकार के इंफेक्शन से बचाता है.नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में एंटीफंगल एंटीमाइक्रोबॉयल और हीलिंग प्रॉपर्टीज मौजूद होती है जो किसी भी प्रकार के इन्फेक्शन से त्वचा की रक्षा करती है. यह त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाता है.

 

आपकी यह गलतियां बन सकती हैं बालों के झड़ने का कारण

जानिए घर में कैसे करें परफेक्ट मेकअप

पलकों को घना बनाने के लिए करें घरेलू चीजों का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -