खूबसूरती में निखार लाता है चावल का स्टार्च
खूबसूरती में निखार लाता है चावल का स्टार्च
Share:

चावल खाना सभी लोगों को बहुत पसंद होता है, पर क्या आपको पता है चावल का पानी हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. चावल उबालने के बाद जो स्टार्च युक्त पानी बचता है त्वचा को खूबसूरत बनाने में सहायक होता है. कई लोग चावल के पानी को बेकार समझकर फेंक देते हैं, पर हम आपको बता दें कि चावल के पानी का इस्तेमाल करने से आपको बहुत सारे ब्यूटी फायदे हो सकते हैं. 

चावल का पानी एक बेहतरीन फेस वॉश की तरह काम करता है. यह चेहरे की सफाई करने के साथ-साथ उसे खूबसूरत भी बनाता है. सबसे पहले चावल के पानी को थोड़ा ठंडा कर ले. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 5 मिनट तक मसाज करें. 10 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें .ऐसा करने से आपका चेहरा साफ और चमकदार हो जाएगा. 

चावल का पानी त्वचा में मौजूद डेड सेल्स को निकालने में मदद करता है. इसका इस्तेमाल करने से त्वचा में स्किन सेल्स का निर्माण तेजी से होता है. चावल में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट मौजूद होते हैं. जो त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं. 

चावल का पानी त्वचा पर मौजूद दाग धब्बों को दूर करने में मदद करता है. इसके इस्तेमाल से आपको बेदाग निखरी और खूबसूरत त्वचा मिलेगी. 

चावल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा को पोषण प्रदान कर के दाग धब्बों को दूर करते हैं .अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो चावल के पानी का इस्तेमाल करें. चावल का पानी त्वचा पर मौजूद पिम्पल्स को दूर करने में मदद करता है.

 

पुरुषों को समय से पहले बूढ़ा बना देती है यह गलतियां

लगाएं साबूदाने से बना स्पेशल फेस पैक, आएगा चेहरे में निखार

सौंदर्य में निखार लाता है दूध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -