खूबसूरती में निखार लाते हैं यह खाद्य पदार्थ
खूबसूरती में निखार लाते हैं यह खाद्य पदार्थ
Share:

आज की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में सभी लड़कियां खुद को खूबसूरत दिखाना चाहती हैं. जिससे वे दूसरों से पीछे ना रह जाए. खुद को खूबसूरत और स्वस्थ बनाए रखने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के साथ-साथ सही खान-पान लेना भी बहुत जरूरी होता है. अगर आप अच्छा और स्वस्थ भोजन करेंगे तो आपकी त्वचा ग्लो करेगी साथ ही आपका शरीर भी स्वस्थ रहेगा.  आज हम आपको कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी सुंदरता को बनाए रखने में आपकी मदद करेंगे. 

1- अगर आप अपनी खूबसूरती को बरकरार रखना चाहती हैं तो रोजाना एक सेब का सेवन करें. सेब में भरपूर मात्रा में विटामिन, प्रोटीन और खनिज पदार्थ मौजूद होते हैं. जो त्वचा को लचीला बनाने में मदद करते हैं. इसके अलावा इसमें फ्लैवोनॉइड्स की भरपूर मात्रा होती है जो त्वचा की रंगत में निखार लाती है. रोज़ाना सेब का जूस पीने से त्वचा में मौजूद मृत कोशिकाएं दूर हो जाते हैं. 

2- केले में विटामिन और प्रोटीन भरपूर मात्रा में मौजूद होते हैं. इसके अलावा इसमें थाईमीन, राइबोफ्लेविन, नियासिन, और फोलिक एसिड की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है. त्वचा के लिए केला बहुत फायदेमंद होता है. केले में विटामिन सी, विटामिन ए, पोटेशियम और विटामिन बी सिक्स मौजूद होते हैं. जो पिंपल्स की समस्या को दूर करके त्वचा को चमकदार बनाते हैं. 

3- अखरोट में बीमारियों से लड़ने की रोग प्रतिरोधक क्षमता मौजूद होती है. इसमें भरपूर मात्रा में फाइबर, विटामिन बी, मैग्नीशियम और एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो त्वचा और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. रोजाना अखरोट का सेवन करने से त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

 

काले पैरों को गोरा बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके

किडनी को खराब होने से बचाता है अजमोद का जूस

कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचाव करता है स्वीट कॉर्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -