दूध और ग्लिसरीन की मदद से बनाये अपनी स्किन को खूबसूरत
दूध और ग्लिसरीन की मदद से बनाये अपनी स्किन को खूबसूरत
Share:

हर लड़की अपनी स्किन को खूबसूरत और सॉफ्ट बनाना चाहती है. खूबसूरत चेहरा ना सिर्फ हमें सुन्दर दिखने में मदद करता है बल्कि हमारे अंदर एक नए आत्मविश्वास का भी संचार करता है. ये बात तो सभी जानते है की हर किसी की स्किन एक सामान नहीं होती है. इसलिए आज हम आपको आपकी स्किन टाइप के अनुसार कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकती है.

1-दूध का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.पर हम आपको बता दे की आप दूध के इस्तेमाल से अपनी स्किन को भी खूबसूरत बना सकती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले दूध उबलने के लिए गैस पर रख दे. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसमें थोड़ी सी  ग्लिसरीन और निम्बू का रस मिला दे.अब इसे तब तक उबाले जब तक की बिलकुल गाढ़ा ना हो जाये. गाढ़ा हो जाने के बाद आंच को बंद करके इस मिश्रण को ठंडा होने के लिए रख दे, अब इसे अपनी स्किन और हाथो पर लगाकर अच्छे से मसाज करे. ऐसा करने से आपकी स्किन की ड्राईनेस  बिलकुल दूर हो जाएगी. और साथ ही त्वचा में निखार भी देखने को मिलेगा.

2-अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप अपनी स्किन पर  दही और केले से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती है. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन से एक्स्ट्रा आयल तो दूर होगा ही साथ ही आपकी स्किन से टैनिंग की समस्या भी दूर हो जाएगी .

नेचुरल तरीको से करे अपनी स्किन को मॉइस्चराइज

सिर्फ एक कप चाय करेगी आपके ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल

काजू के सेवन से दूर हो सकती है डिप्रेशन की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -