सिरके के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा और खूबसूरत बाल
सिरके के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा और खूबसूरत बाल
Share:

ज्यादातर लोग चेहरे की स्किन को चमकाने के लिए कई तरह नुस्खे को आजमाते है, लेकिन फिर चेहरे की स्किन में निखार नहीं आता है लेकिन हम आपको बताएंगे कि सिरके के बारे में जिसके इस्तेमाल से आप चेहरे की खूबसूरती ही नहीं बल्कि बालों की खूबसूरती भी बड़ा सकते है.

अगर आप चमकदार बालों की भी चाहत रखते हैं तो घर में ही व्हाइट वेनेगर से बने ये घरेलू उपाय मददगार हो सकते हैं. नहाते वक्त गुनगुने पानी में व्हाइट वेनेगर मिलाकर 15 मिनट तक छोड़ दें. इस पानी से नहाने से त्वचा का पीएच बैलेंस बना रहता है और त्वचा मुलायम व सेहतमंद रहती है, अगर आपको मुहांसे होने की परेशानी है तो आप सिरके का इस्तेमाल कर सकते है.

इसके लिए आप एक चम्मच व्हाइट वेनेगर को दो कप पानी में मिलाएं, इसमें कॉटन बॉल डिप करें और त्वचा पर लगाएं. ऐसा करने से चेहरे पर होने वाले मुहांसे दूर हो जाते है. यह न केवल चेहरे की गंदगी साफ करता है बल्कि प्राकृतिक टोनर का भी काम करता है. आप चाहे तो बालों में चमक लाने के लिए सिरके का इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप एक कप पानी में दो चम्मच एप्पल साइडर वेनेगर मिलाएं और इससे बालों को धो ले. ऐसा करने से बालों में प्राकृतिक रूप से चमक आती है.  

ये भी पढ़े

केला खाएं... टेस्ट, हेल्थ, सेक्स और ब्यूटी पाएं

त्योहारों के सीजन में ऐसे रखें खुद का ख्याल

इस परिवार की अनोखी खूबी जान आप हैरान रह जाएंगे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -