नो मेकअप लुक में भी दिखें खूबसूरत

नो मेकअप लुक में भी दिखें खूबसूरत

किसी भी शादी या पार्टी में जाने से पहले लड़कियां अपने चेहरे पर बहुत सारा मेकअप करती हैं. जिससे वह खूबसूरत नजर आए. त्वचा पर ज्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से त्वचा को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप नो मेकअप लुक में भी गजब की खूबसूरत नजर आ सकती हैं.

1- अपनी त्वचा को अंदर से खूबसूरत बनाने के लिए रोजाना भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. पानी का सेवन करने से त्वचा में मौजूद विषैले तत्व आसानी से बाहर निकल जाते हैं और आपकी त्वचा ग्लो करने लगती है. 

2- मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करने से त्वचा को नमी मिलती है. इसके अलावा मॉश्चराइजर झुर्रियों, सैगी स्किन,  पिंपल्स जैसी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है. अगर आप नो मेकअप लुक में खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो हमेशा अपनी स्किन टाइप को ध्यान में रखकर मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. 

3- चेहरे को धोने के लिए हमेशा माइल्ड फेस वॉश का इस्तेमाल करें. फेस वॉश का इस्तेमाल करने से त्वचा की गहराई में जमी गंदगी साफ हो जाती है और त्वचा खूबसूरत दिखने लगती है. 

4- त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए हमेशा क्लींजिंग, मॉइस्चराइजिंग और टोनिंग का इस्तेमाल करें. टोनिंग त्वचा के लिए बहुत जरूरी होती है. यह आपकी त्वचा को चमकदार बनाती है. 

5- अपनी त्वचा पर हमेशा अच्छे  एसपीएफ युक्त सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. सनस्क्रीन लगाने से आपकी त्वचा सूरज की हानिकारक किरणों से बची रहेगी और आपकी त्वचा पर टैनिंग की समस्या नहीं होगी.

 

बाल त्वचा और नाखूनों को खूबसूरत बनाती है ग्रीन टी

बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए करें सही कंडीशनर का चुनाव

बालों की खूबसूरती को बरकरार रखते हैं ये आहार

?