खुजली से आराम दिलाते है पान के पत्ते
खुजली से आराम दिलाते है पान के पत्ते
Share:

क्या आप जानते है की पान के पत्तों का इस्तेमाल करके आप अपनी त्वचा को सुंदर बना सकती हैं. पान के पत्ते हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होते है.इसलिए रात के समय अक्सर पान के पत्ते का सेवन करने के लिए कहा जाता है.

आज हम आपको पान के पत्तो के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

1-अगर आपके बाल झड़ते है तो पान के पत्तों को पीसकर तिल या नारियल के तेल मिलाकर अपने बालो की जड़ो में लगा ले.इसे एक घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दे.फिर अपने  बालों को एक माइल्ड शैम्पू के साथ धो लें.

2-पान के पत्तो के इस्तेमाल से मुँह से आने वाली दुर्गन्ध से भी छुटकारा पाया जा सकता है.पान के पत्तों को पानी में डालकर उबाल लें. रोज़ाना इस पानी से सुबह और शाम कुल्ला करने से मुंह से आने वाली दुर्गन्ध दूर हो जाती है.

3-स्किन में रैशिज़ या खुजली होने की समस्या में पान के पत्तों को पानी में डालकर उबाल लें. फिर इस पान के पत्तो के पानी को अपने नहाने के पानी में मिला ले.इस पानी से नहाने से खुजली ठीक हो जाती है.इसमें मौजूद एंटी इंफ्लामेटेरी गुण हमारे शरीर को एलर्जी की समस्या से आराम दिलाते है.

4-पान के पत्तों में नेचुरल खुशबू होती है. अगर आप भी नेचुरल सुगंध पसंद करते है तो पान के पत्तो के पानी से स्न्नान करे.इसके  इस्तेमाल से आपको एक बॉडी डियोड्रेंट के इस्तेमाल की ज़रूरत  नहीं पड़ेगी.

नेचुरल क्लीन्ज़र से करे अपने चेहरे की सफाई

इन तरीको से शांत करे रेज़र से होने वाली खुजली और जलन को

जानिए क्या है सांवली त्वचा के फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -