हाथो पैरो में अधिक पसीना आने की समस्या को दूर करता है तेजपत्ता
हाथो पैरो में अधिक पसीना आने की समस्या को दूर करता है तेजपत्ता
Share:

कई लोगो को बहुत अधिक पसीना आने की समस्या होती है, खासकर के गर्मियों के मौसम में बहुत अधिक पसीना आने लगता है. पर कई लोगो को हाथों-पैरों में बहुत ज़्यादा पसीना आने की समस्या होती है. कभी कभी अधिक तनाव या लो ब्लड प्रैशर या हाइपरड्रोसिस के कारण भी हाथ पैरो में अधिक पसीना आने लगता है. इसके कारण हर समय हाथ और पैर गीले गीले से महसूस होते रहते है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते है.

1-अगर आपके हाथ पैरो में अधिक पसीना आता है तो आप टेलकम पाउडर का इस्तेमाल कर सकते है,इसके इस्तेमाल से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए रोज़ाना नहाने के बाद थोड़े से टेलकम पाउडर को लेकर अपने हाथ और पैरो में अच्छे से लगा ले ,ऐसा करने से आपके हाथ पैर अधिक देर तक ड्राई  रहेंगे.

2-अगर आप अधिक पसीने की समस्या से छुटकारा पाना चाहते है तो इसके लिए आलू का इस्तेमाल कर सकते है, इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक आलू को लेकर छील ले,अब इसे धोकर दो टुकड़ो में काट ले, अब इसके टुकड़े को अपने हाथ और पैरो पर रगड़े. ऐसा करने से आपकी हथेलियों और पैरों पर कम पसीना आएगा.

3-पसीने की समस्या को दूर करने के लिए तेजपत्ते का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बर्तन में पानी लेकर उबलने के लिए रख दे जब ये अच्छे से उबलने लगे तो इसमें  थोड़े-से तेज पत्तों को पानी में डाल दे,जब ये  अच्छे से उबल जाये तो पानी को ठंडा कर ले. अब  इसे हाथों-पैरों पर लगाएं जिससे पसीना आना कम हो जाएगा.

लीवर और किडनी को स्वस्थ रखती है ग्रीन टी

आपकी किडनी को बीमार बना सकती है आपकी ये आदते

किडनी स्टोन की समस्या को ठीक करती है बीन्स की पत्तिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -