पथरी की समस्या में फायदेमंद होता है तुलसी का दूध
पथरी की समस्या में फायदेमंद होता है तुलसी का दूध
Share:

सभी लोग दूध का सेवन करते है,दूध हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है,पर क्या आपको पता है की अगर आप दूध का सेवन तुलसी की पत्तियों के साथ करते है तो इससे कई तरह की बीमारियों से बचे रहते है. तुलसी का दूध पीने से कैंसर से लेकर माइग्रेन जैसी कई बीमारियों का इलाज किया जा सकता है,इसलिए अगर आप दूध का सेवन कर रहे है तो इसमें थोड़ी सी तुलसी की पत्तियों को मिलाकर ही इसका सेवन करे.

1-माइग्रेन की समस्या में सुबह शाम तुलसी का दूध पीने से सर दर्द में आराम मिल जाता है. और अगर आपको थकान के कारन सर में दर्द हो रहा है तो दूध में तुलसी के साथ साथ थोड़ी सी हल्दी भी मिला दे,ऐसा करने से सिर दर्द की समस्यां भी दूर हो जाती है.

2-आजकल ज़्यादातर लोग पत्थरी की समस्या का सामना कर रहे है,इस समस्या से राहत पाने के लिए वो बहुत सारे तरीको का इस्तेमाल करते है पर उनको आराम नहीं मिल पाता है,ऐसे में अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में तुलसी के दूध का सेवन करते है तो इससे कुछ  ही दिनों में आपकी पत्थरी गलकर बाहर निकल जाएगी.

3-अगर आपको दिल से जुडी कोई समस्या है तो आपके लिए तुलसी के दूध का सेवन बहुत फायदेमंद हो सकता है. इसके लिए एक ग्लास दूध को एक बर्तन में डालकर गर्म होने के लिए चढ़ा दे,जब ये अच्छे से उबलने लगे तो इसमें थोड़ी सी तुलसी की पत्तियों को धोकर डाल दे, और अच्छे से पका ले,जब ये पक जाये तो इसे छान कर पिए, इसे पीने से दिल से जुड़ी बीमारियां जल्दी ठीक हो जाती है.

पेट को स्वस्थ रखने में मदद करता है करी पत्ता

लीवर की कमज़ोरी को दूर करती है हल्दी

सेहत के लिए फायदेमंद होते है आलू के पत्ते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -