सांसो  की दुर्गन्ध को दूर करते हैं तुलसी के पत्ते
सांसो की दुर्गन्ध को दूर करते हैं तुलसी के पत्ते
Share:

हमारे देश में तुलसी के पौधे को बहुत शुभ माना जाता है. सभी लोग नियम से सुबह शाम तुलसी की पूजा करते हैं . पर क्या आपको पता है की तुलसी की पत्तियां हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप कई बिमारियों से छुटकरा मिल सकता है, आज हम आपको तुलसी की पत्तियों के कुछ सेहत सम्बन्धी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1-  बहुत से लोगो को शरीर में खुजली की समस्या रहती है, ऐसे में आप तुलसी के पत्तों के इस्तेमाल से आप खुजली की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए तुलसी के पत्तों को पीसकर निचोड़ कर इसका रस निकाल लें. अब इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिला लें. अब इस पेस्ट को अपने खुजली वाले स्थान पर लगाए. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी खुजली की समस्या दूर हो जाएगी.

2- कभी कभी मौसम में बदलाव आने पर तेज बुखार हो जाता है, ऐसे में दवाओं का सेवन करने की जगह एक गिलास गर्म दूध में दालचीनी और तुलसी के पत्तों को डालकर पिए. ऐसा करने से आपका बुखार बहुत जल्दी उत्तर जायेगा.

3- कई लोगो की साँसों से तेज दुर्गन्ध आती है. ऐसे में कई बार लोगो के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है,अगर आप अपने साँसों की दुर्गन्ध से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए नियमित रूप से सुबह खाली पेट में तुलसी के पत्तों को मुंह में रखकर चबाएं. ऐसा करने से आपकी साँसों से आने वाली दुर्गन्ध दूर हो जाएगी.

ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रखती है स्ट्रॉबेरी

अस्थमा की समस्या से छुटकारा दिलाते है अशोक के बीज

गर्भवती महिलाओ के लिए फायदेमंद होता है अंडे का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -