वास्तु दोष दूर करने में मददगार है तुलसी का पौधा
वास्तु दोष दूर करने में मददगार है तुलसी का पौधा
Share:

पुराने ज़माने से ही तुलसी की पूजा की परम्परा चली आ रही है. तुलसी को पूजनीय, पवित्र और देवी स्वरूप माना गया है, इस कारण घर में तुलसी हो तो कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. तुलसी के घर में रहने से घर में सकारात्मक और सुखद वातावरण बना रहता है.

1-शास्त्रों के अनुसार तुलसी के पत्ते कुछ खास दिनों में नहीं तोड़ने चाहिए. ये दिन हैं एकादशी, रविवार और सूर्य या चंद्र ग्रहण काल. इन दिनों में और रात के समय तुलसी के पत्ते नहीं तोड़ने चाहिए. बिना उपयोग तुलसी के पत्ते कभी नहीं तोड़ने चाहिए. ऐसा करने पर व्यक्ति को दोष लगता है. अनावश्यक रूप से तुलसी के पत्ते तोड़ना, तुलसी को नष्ट करने के समान माना गया है.

2-हर रोज तुलसी पूजन करना चाहिए. साथ ही, हर शाम तुलसी के पास दीपक लगाना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि जो लोग शाम के समय तुलसी के पास दीपक लगाते हैं, उनके घर में महालक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है.

3-तुलसी घर-आंगन में होने से कई प्रकार के वास्तु दोष भी समाप्त हो जाते हैं और परिवार की आर्थिक स्थिति पर शुभ असर होता है.

4-ऐसी मान्यता है कि तुलसी का पौधा होने से घर वालों को बुरी नजर प्रभावित नहीं कर पाती है. साथ ही, सभी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय नहीं हो पाती है. सकारात्मक ऊर्जा को बल मिलता है.

करे शिव जी की पूजा कनेर के फूल सेशिव की पूजा से करे शनिदेव को प्रसन्नजानिए क्यों देखते है हर वक़्त नंदी शिवजी की ओर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -