तुलसी के सेवन से चुटकियो में ठीक हो जाता है पीरियड का दर्द
तुलसी के सेवन से चुटकियो में ठीक हो जाता है पीरियड का दर्द
Share:

लड़कियों को हर महीने पीरियड्स के कारण बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है, कई लड़कियों को इस दौरान पेट में तेज दर्द होता है, इस दर्द से छुटकारा पाने के लिए का लड़किया पेन किलर का भी इस्तेमाल करती है पर अधिक मात्रा में पेन किलर खाने से सेहत को नुकसान पहुँच सकता है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके पीरियड का दर्द कम हो सकता है.
 
1- अगर आपके पेट में पीरियड के कारण तेज दर्द हो रहा है इससे छुटकारा पाने के लिए गर्म तौलिए या वॉटर बैग को अपने पेट के निचले हिस्से पर रखे, ऐसा करने से आपको बहुत जल्दी ही पीरियड के दर्द से आराम मिल जायेगा.

2- तुलसी एक नेचुरल पेन किलर होती है, इसमें भरपूर मात्रा  में  एंटीबॉयोटिक गुण मौजूद होते है, अगर आपके पेट में दर्द हो रहा है तो तुलसी के पत्तो को एक कप पानी में उबालकर पिए, ऐसा करने से आपके पेट का दर्द 2 मिनट में गायब हो जाएगा. 

3- अगर शरीर में रक्त का बहाव सही ढंग से ना हो रहा हो तो इसके कारण भी पीरियड्स के दौरान पेट में दर्द होने लगता है. ऐसे में अगर आप गाजर का सेवन करते है तो इससे पेट दर्द ठीक हो जाएगा और ब्लड फ्लो भी ठीक होगा.

 

खाली पेट भूलकर भी इन चीजों का सेवन ना करें

पेट के लिए फायदेमंद होता है ताम्बे के बरतन में रखा पानी

खजूर के सेवन से दूर हो जाती है मोटापे की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -