बांग्लादेश ने श्रीलंका पर दर्ज की वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत
बांग्लादेश ने श्रीलंका पर दर्ज की वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत
Share:

बांग्लादेश के ढाका में खेले गए त्रिकोणीय वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने श्रीलंका को 163 से करारी शिकस्त दी. सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के लगातार दूसरे अर्धशतक और अनुभवी शाकिब अल हसन के ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से बांग्लादेश ने ये शानदार जीत दर्ज की. इसी के साथ बांग्लादेश ने वनडे क्रिकेट में रनों के लिहाज से सबसे बदु जीत भी दर्ज की. इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने साल 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 160 रनो की जीत दर्ज की थी.

इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने के फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 320 रन बनाए. इस दौरान तमीम इकबाल ने एक बार फिर से 84 रनों की शानदार पारी खेली. उनके अलावा शाकिब ने 67 और मुशफिकुर रहीम ने 62 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और पूरी टीम महज 32.3 ओवर में 157 रन बना कर ढेर हो गई.

बल्ले के बाद शाकिब ने गेंदबाजी में भी अपना कमाल दिखाया. उन्होंने इस मैच में 8 ओवर में 47 रन देकर तीन विकेट झटके. शाकिब के अलावा कप्तान मशरफे मुर्तजा और रूबेल हुसैन ने दो-दो विकेट लिये. श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन थिसार परेरा ने बनाए. उन्होंने अपनी टीम के लिए 29 रन का योगदान दिया.

धोनी के बाद हरभजन ने किया कोहली का समर्थन

बेन स्टोक्स की अदालत में पेशी तय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -