टैनिंग की समस्या को दूर करता है बेकिंग सोडा

टैनिंग की समस्या को दूर करता है बेकिंग सोडा

दिन भर की भाग दौड़ के बाद हमारी त्वचा सूरज के संपर्क में रहने के कारण ज्यादा प्रभावित होती है. लगातार सूरज के संपर्क में रहने से त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है. इसके अलावा त्वचा को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. सूरज की तेज किरणें त्वचा  को बहुत नुकसान पहुंचाती है. ज्यादा देर धूप में रहने से टैनिंग की समस्या हो जाती है. टैनिंग की समस्या होने पर त्वचा काली पड़ने लगती है. जिससे किसी भी लड़की की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

बेकिंग सोडा का इस्तेमाल सभी घरों में किया जाता है. क्या आपको पता है बेकिंग सोडा त्वचा के रंग को निखारने में मदद करता है. बेकिंग सोडा में भरपूर मात्रा में सोडियम कार्बोनेट मौजूद होता है जो त्वचा से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करता है. टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से त्वचा का रंग साफ हो जाता है और त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं. जिससे गंदगी साफ हो जाती है. 

इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा में पानी मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. आप चाहे तो बेकिंग सोडा के साथ दो चम्मच दलिया का पेस्ट बनाकर भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपको टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

 

चेहरे को धोने के लिए करें नींबू की चाय का इस्तेमाल

जानिए क्या है करीना कपूर की नेचुरल ग्लोइंग स्किन का राज

टैनिंग की समस्या को दूर करता है शुगर स्क्रब

?