लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार नहीं करेंगे बाबा रामदेव
लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार नहीं करेंगे बाबा रामदेव
Share:

नई दिल्ली : योग गुरु रामदेव बाबा जो अब बिज़नेस गुरु भी बन चुके हैं हाल ही में उन्होंने एक ऐलान किया है है जिसे सुनकर भारतीय जनता पार्टी को झटका लगा है. रामदेव बाबा ने कहा कि अगले साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के पक्ष में नहीं उतरेंगे यानी किसी भी राजनीतिक दल का प्रचार नहीं करेंगे. बता दें, इसके पहले साल 2014 में बाबा रामदेव ने भाजपा के समर्थन में खूब प्रचार किया था. इस बता की जानकारी सोमवार को दिल्ली में फिक्की लेडीज आर्गेनाइजेशन (एफएलओ) के एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने कही है. 

भारत की ईशा बनी एक दिन के लिए ब्रिटिश हाई कमिश्नर

रामदेव बाबा का कहना है कि वो 2019 के चुनाव में किसी भी पार्टी में नहीं उतरेंगे. चुनाव के दौरान वह निरपेक्ष भूमिका में रहेंगे जबकि साल 2014 में वो भाजपा के समर्थन में थे जिसमें उन्होंने महंगाई, घोटाले और काला धन जैसे कई मामलों पर सुनाते हुए कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि पतंजलि में किसी भी विदेशी निवेशक को निवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. वो शेयर बज़ार की ओर भी अपना रुख नहीं करने वाले हैं और आने वाले सालों में पतंजलि देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी (फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) कंपनी बन जाएगी. 

मध्य प्रदेश का मैग्नेट मैन कहते हैं इस शख्स को

जैसा कि आप जानते हैं पतंजलि देश की अब जानी मानी कंपनी बनती जा रही है और बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि डेयरी के क्षेत्र में भी आ गई है और इसके बाद वो जल्दी ही परिधान के क्षेत्र में भी कदम रखेंगे. रामदेव बाबा पतंजलि को इंटरनेशनल ब्रांड बनाने की तैयारी में हैं और उन्होंने कहा कि जल्दी ही ये बन भी जायेगा. नेपाल में पतंजलि का केंद्र खुल चुका है, जल्द ही बांग्लादेश, श्रीलंका और अफ्रीका में भी पहुंचने की तैयारी है.

खबरें और भी...

विधानसभा चुनाव 2018 : यह है तीन बड़े राज्यों की स्थिति

सबरीमाला मंदिर : महिलाओं की एंट्री को लेकर सुप्रीम कोर्ट फैसले के खिलाफ याचिका दायर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -