बीएसएफ जवान दारा सिंह रिकॉर्ड 18वीं बार परेड में शामिल
बीएसएफ जवान दारा सिंह रिकॉर्ड 18वीं बार परेड में शामिल
Share:

दिल्ली : देशभर में 69वां गणतंत्र दिवस पूरी धूमधाम से मनाया जा रहा है. देश की आन-बान-शान का प्रतिक ये राष्ट्रीय पर्व हमारे देश की एकता और अखंडता का सूचक है. आज राजपथ पर सेना की तीनों टुकड़ी थल, नभ, वायु सेना की ताकत सारी दुनिया देखेगी. राजपथ पर आज देश का एक सिपाही लगातार 18वीं बार गणतंत्र दिवस की परेड में भागीदारी लेंगे. 47 वर्षीय बीएसएफ जवान दारा सिंह इस बार रिकॉर्ड 18वीं बार गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा होंगे.

दारा सिंह ने पहली बार 26 जनवरी, 1996 की परेड में हिस्सा लिया था. दारा सिंह, रुस्तम-ए-हिंद दारा सिंह को अपनी प्रेरणा मानते हैं. उनका कहना है कि हर बार जब भी वह परेड में हिस्सा लेते हैं, तो उन्हें याद करते हैं.परेड में हिस्सा लेने वाले दारा सिंह, सबसे सीनियर जवानों में से एक है. अभी दारा सिंह की तैनाती मेघालय के पास है. दारा सिंह ने पीटीआई को बताया कि यह उनके लिए काफी शान का विषय है कि वह हर बार परेड में शामिल होते हैं, उनके लिए उम्र मायने नहीं रखती है.

हरियाणा का ये जवान खाने और नींद का शौकीन है. इस बार दस आसियान देशों में ब्रुनेई, म्यांमार, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, फीलिपींस, सिंगापुर, थाइलैंड, वियतनाम भारत के 69वां गणतंत्र दिवस में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर रहे है.

राजपथ लाइव : भारत की कला संस्कृति और सैन्य शक्ति के दर्शन करेगी दुनिया

जानिए राष्ट्र ध्वज से जुड़ी रोचक जानकारी

'पद्म भूषण' शारदा सिन्हा, 'पद्म श्री' बिहारी वर्मा को नीतीश कुमार ने दी शुभकामनायें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -