बार्डर सुरक्षा के लिए बीएसएफ़ का सर्द हवा ऑपरेशन
बार्डर सुरक्षा के लिए बीएसएफ़ का सर्द हवा ऑपरेशन
Share:

देश की सरहदों की रक्षा के लिए भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जावन हर मौसम में दिन रात एक कर, अपलक चौकस रहते हैं ताकि हमारे देश को आतंकियों के बुरे साये से बचा सके. हम महफूज रहें. अभी दिनों-दिन पारा गिरता जा रहा है और ठंड का आतंक दिखने लगा है, वहीं इस हाड़ कंपाने वाली ठंड में आतंकियों को देश की सीमाओं से दूर रखने के लिए, बीएसएफ ने शुक्रवार से ऑपरेशन 'सर्द हवा' शुरू कर दिया है. यह ऑपरेशन 30 जनवरी तक चलेगा.

इस ऑपरेशन में भीषण सर्दी में जवान बार्डर पर तैनात रहेंगे. इस दौरान जवानों के साथ अधिकारी भी सीमा पर 24 घंटे चौकस रहेंगे. दरअसल ठंड के बढ़ते ही भारत-पाक सीमा पर आतंकी गतिविधियां भी बढ़ जाती हैं. रात में ठंड का फायदा उठाते हुए बहुत से आतंकी घुसपैठ करते हैं. इसी आशंका के मद्देनजर ऑपरेशन सर्द हवा शुरू किया गया है. ऑपरेशन के दौरान बाड़मेर और जैसलमेर की सीमा पूरी तरह से सील होंगी और चौकसी और सुरक्षा के अभ्यास के लिए सीमा पर बीएसएफ के सारे संसाधन होंगे.

इस दौरान बाड़मेर व जैसलमेर में तैनात सभी बटालियन और अधिकारी भी बॉर्डर पर ही रहेंगे. इस ऑपरेशन में सीमा सुरक्षा की आधुनिक तकनीके, नए उपकरणों व हथियारों का इस्तेमाल, लोगों से संपर्क, पुलिस से समन्वय और मुस्तैदी को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा, साथ ही फेंसिंग को सुधारना, वायरिंग और एटम बैक अप भी किया जाएगा. इसक ऑपरेशन के  तहत गणतंत्र दिवस को लेकर भी सुरक्षा चाक चौबंद होगी.

आतंकियों की गोली कैसे भेद रही बुलेट प्रूफ जैकेट

चारों जजों पर महाभियोग चलाया जाए - रिटायर जस्टिस सोढ़ी

वकील से सीधे SC की जज बन सकती हैं इन्दु मल्होत्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -