बीएमडब्ल्यू ने पेश की 6 सीरीज जीटी, फीचर्स जान हैरान हो जाएंगे
बीएमडब्ल्यू ने पेश की 6 सीरीज जीटी, फीचर्स जान हैरान हो जाएंगे
Share:

जर्मनी में इन दिनों फ्रैंक्फर्ट मोटर शो का आयोजन हो रहा है, जहां दुनिया भर की ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी लेटेस्ट डिजाइन को प्रेजेंट कर रही है। इसी के तहत लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने 6 सीरीज ग्रान टूरिस्मो को भी प्रदर्शित किया है।

कंपनी द्वारा प्रदर्शित की गई यह कार दो विकल्पों में है। 6 सीरीज वाली जीटी को पेट्रोल में 2.0 लीटर 4 सिलिंडर और 3.0 लीटर स्ट्रेट इंजन ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा। सभी इंजन को 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

फिलहाल कीमत के संबंध में कोई जानकारी बाह नहीं आई है। इसके डिजाइन को लाइट वेट कलस्टर आर्किटेक्चर पर बनाया गया है, जिसके कारण यह मौजूदा मॉडल से 150 किलोग्राम हल्की होगी। इसकी लंबाई, चौड़ाई व ऊंचाई को मौजूदा मॉडल से 155 मिमी, 34 मिमी और 59 मिमी बढ़ाया गया है।

इसके व्हीलबेस को भी 95 मिमी बड़ा रखा गया है। कार की खासियत इसकी अडैप्टिव हेडलाइट्स है, जो इसके लुक में चार चांद लगा रही है। इसके रियर में पहले से बड़ी लाइट के साथ बूट स्पेस को 610 लीटर तक रखा गया है।

इस नई 6 सीरीज के इंफोटनमेंट सिस्टम में 10.25 इंच का टचस्क्रीन लगाया गया है, जो वायरलेस एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। सुविधा को ध्यान में रखते हुए जीटी में सैल्फ लेवलिंग व कंफर्ट प्लस ड्राइव मोड के साथ स्टैंडर्ड एयर सस्पेंशन दिए गए है, जो स्मूथ राइड का अनुभव देंगे।

6 सीरीज जीटी में सेफ्ची पर विशेष ध्यान दिया गया है। सभी सीटों पर एयरबैग्स, ऐबीएस और ट्रांसैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है, जो एख्टिव-पैसिव ड्राइवर असिस्ट को सपोर्ट करता है। इसकी एक और खास बात यह है कि लेन डिपार्चर वॉर्निंग की मदद से चालक को उसकी लेन से बाहर जाने पर अलर्ट करता है।

इससे एक्सीडेंट का खतरा भी कम होता है। कार में एक्टिव ब्वाइंड स्पोर्ट डिटेक्शन फीचर भी है, जो रियर से तेजी से कार की तरफ व्हीकल के बढ़ने पर साइड मिरर पर वॉर्निंग देता है। 6 सीरीज जीटी को अगले साल दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्सपो में भी प्रदर्शित किया जाएगा।

यंग राइडर्स के लिए कावासाकी ने लांच की A2 Z900 बाइक

टोयोटा के बाद हौंडा ने भी बढाए अपनी कारों के दाम

होंडा ने इलेक्ट्रिकल व्हीकल को लेकर की घोषणा

इस कार ने जर्मनी में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

फ्रैंकफर्ट मोटर शो में फॉक्सवैगन ने बताया साल 2025 तक का ड्रीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -