लग्जरी कारों की बिक्री मामले में BMW ने मारी बाजी
लग्जरी कारों की बिक्री मामले में BMW ने मारी बाजी
Share:

लग्जरी कार बनाने वाली जर्मन कंपनी बीएमडब्ल्यू ने शनिवार को एक जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी ने साल 2017 में रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की है. हालांकि बावजूद इसके BMW अभी भी अपनी प्रतिद्वंदी कंपनी मर्सिडीज-बेंज से काफी पीछे है. कंपनी की तरफ से जारी किये गए बयान में कहा गया है कि, 'प्रमुख बीएमडब्ल्यू ब्रांड कार की बिक्री 2017 में 4.2 प्रतिशत बढ़कर 21 लाख हो गई. एक्स श्रेणी की एसयूवी के मजबूत प्रदर्शन और उन्नत 5-श्रेणी लिमोजीन के कारण वृद्धि देखने को मिली.'

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि चीन में बीएमडब्ल्यू की बिक्री 15 प्रतिशत बढ़ी है जबकि यूरोपियन्स कंट्रीज में इसकी बिक्री में एक प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है. वहीं अमेरिका में कंपनी के कारोबार में 2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. आपको बता दें कि मर्सिडीज ने 2017 में अपने 23 लाख लग्जरी वाहनों की बिक्री की थी. 

वहीं अगर बीएमडब्ल्यू की मिनी और लग्जरी रोल्स रॉयस कारों की बिक्री पर भी गौर किया जाये तो कंपनी ने पिछले साल दुनियाभर में करीब 24.6 लाख वाहनों की बिक्री की. इसके मुकाबले मर्सिडीज-बेंज और उसकी सहयोगी कंपनियों ने 24.2 लाख वाहनों की ही बिक्री की. 

 

केटीएम ड्यूक 390 अब नए कलर में

मर्सेडीज़ की नई पेशकश में लग्जरी और रफ एंड टफ एक साथ

डैटसन इंडिया की रेडी-गो 1.0 की बुकिंग शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -