जल्द ही आ सकती है BMW की नई 'F850 GS' बाइक
जल्द ही आ सकती है BMW की नई 'F850 GS' बाइक
Share:

खबर है कि लग्जरी गाड़ियों की निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटर्राड मिलान मोटर शो में अपनी नई बाइक लॉन्च कर सकती है. बीएमडब्ल्यू मिडिलवेट अडवेंचर स्पॉर्ट टुअरर, F850 GS को पेश कर सकती है. कंपनी की इस नई बाइक को F800GS बाइक का रिप्लेसमेंट भी बताया जा रहा है. BMW F850GS में नया 850 CC का पावरफुल इंजन दिया गया है जो 100बीएचपी की पावर रिलीज करने की छमता रखता है. F800GS के ट्यूबलर फ्रेम की बजाय नई F850 GS बाइक में ऐल्युमिनियम चेसिस देने की उम्मीद जताई जा रही है. कंपनी फ्रेम को हल्का रखने पर गौर कर रही है.

इस बाइक में 21 इंच का अगला पहिया जबकि 18 इंच का पिछला पहिया दिया जाएगा. इससे एक बात तो साफ है कि बीएमडब्लू एक प्रॉपर अडवेंचर टुअरिंग बाइक पेश करने जा रही है. आपको बता दें कि, बीएमडब्ल्यू ने पुरानी F800GS में लगे कंसोल की बजाय नई बाइक में स्लिक टीएफटी डैश दिया है, जो कंपनी की R1200GS जैसी बाइक्स में पहले भी देखने को मिल चूका है.

बताया जा रहा है कि इस नये कंसोल में ब्लूटूथ फंक्शन की भी सुविधा है जिसे स्मार्टफोन से भी जोड़ कर इस्तेमाल किया जा सकता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने अपनी इस नई बाइक में अपडेटेड फीचर्स और आधुनिक तकनीक का बखूबी इस्तेमाल किया है. वहीं BMW F850GS को Triumph Tiger 800, Honda Africa Twin और Ducati Multistrada 950 जैसे बैंकों से सीधी टक्कर मिलने वाली है.ख़बरों के अनुसार, बीएमडब्ल्यू मोटर्राड भारत में F850GS बाइक को 2018 तक लॉन्च कर सकती है.

कुछ ही घंटों में बिक गयी फोर्ड की ये कार

BMW करने जा रही अब तक की सबसे बड़ी रिकॉल

मारुति सुजुकी को टक्कर देने नए फीचर्स के साथ TATA ने लॉन्च की 'Tigor'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -