19 अप्रैल को भारत आ रही BMW की नई X3
19 अप्रैल को भारत आ रही BMW की नई X3
Share:

लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW नई कार X3 जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक देने जा रही है. कंपनी सूत्रों का खाना है कि भारत में इसे 19 अप्रैल को लांच किया जाएगा. कंपनी ने इस नई एक्स 3 कई बदलाव किये है जो ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने का काम करेंगे. वहीं भारत में इसे 50 से 60 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत के बीच लांच किया जा सकता है. भारतीय कार बाजार में BMW X3 2018 की सीधी टक्कर Audi Q5 और Mercedes-Benz GLC जैसी कारों से होगी.

BMW X3 2018 के खास फिचर्स पर नजर डालें तो इसके फ्रंट और रियर सीट पर शानदार स्पेस दिया गया है. इंफोटेनमेंट के लिहाज से एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसी सुविधाएं भी दी गयी है. जानकारी के मुताबिक इसका व्हीलबेस 2.2 इंच से ज्यादा है. BMW X3 का लुक भी काफी शानदार है. कंपनी ने अपनी इस नई एसयूवी में हेडलैंप और ग्रिल का इस्तेमाल किया है. इस कार में एलईडी हेडलैंप, एलईडी 3डी टेललैंप, और एलईडी फॉग लैंप भी उपलब्ध कराये गए है.

आखिर में इसके इंजन की चर्चा करें तो BMW X3 के 2018 मॉडल को सिर्फ डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ ही लांच किया जाएगा. इसका पैट्रोल इंजन पेश नहीं होगा. कंपनी ने इसमें दमदार xDrive20d इंजन पेश किया है. ये दोनों इंजन क्रमशः 188 बीएचपी और 262 बीएचपी का टॉर्क जनरेट करता है. ये दोनों इंजन 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस किया गए होंगे.

 

मिलिए मॉडिफाइड Thunderbird Cerulean ब्लू से

इस बाइक के प्रोडक्शन को बंद करेगी MV Agusta

दुनिया की टॉप ऑटो कंपनियों में मारुती किस जगह है, जानिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -