BMW-Audi से ख़ास है टाटा की ये लग्जरी ट्रक
BMW-Audi से ख़ास है टाटा की ये लग्जरी ट्रक
Share:

नई दिल्लीः ग्रेटर नोएडा में चल रहें एशिया के सबसे बड़े ऑटो फेस्ट ऑटो एक्सपो 2018 में देश की दिग्गज वाहन निर्माता कम्पनी टाटा मोटर्स ने अपना नया लग्जरी ट्रक पेश किया. टाटा ने पहली बार अपने PRIMA LX से पर्दा हटाया है. इस ट्रक की खास बात ये है कि इसमें आपको वो हर फीचर मिल जाएगा जो किसी लग्जरी कार में मिल जाएंगे. इतना ही नहीं इस ख़ास ट्रक में आपको एडवांस सेफ्टी फीचर के साथ ड्राइविंग फीचर भी दिए गए है.

इस लग्जरी ट्रक के स्पैसिफिटकेशन्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें Cummins ISB 6.7L-300BSy इंजन इस्तेमाल किया है. इस इंजन की मैक्सिमम पावर 220KW है जबकि ये 1100NM का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कंपनी ने इस शानदार ट्रक में 12V, 100h X2 Nos बैटरी उपलब्ध कराई है. वहीँ इसके ब्रेकिंग सिस्टम्स की बात की जाये तो कंपनी ने इसमें फिल एयर ड्यूल सर्कट ABS सिस्टम से लैस ब्रेकिंग का इस्तेमाल किया है.

ये ट्रक के संतुलन को काबू रखने में मददगार साबित होते है. अगर इसके फ्यूल टैंक की बात की जाएं तो कंपनी ने इसमें 400 लीटर क्षमता वाला फ्यूल टैंक इस्तेमाल किया है. इसके अलावा लग्जरी कारों को टक्कर देने वाली इस ट्रक में दिए गए अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें रियर व्यू कैमरा भी उपलब्ध कराया है. जो ट्रक को बैक करने जैसी समस्याओं से निपटने में सहायक होगा.

 

आपकी बाइक से तेज भागेगी ये हाइड्रोजन साइकल

भारत में लांच हुई ये इलेक्ट्रिकल बाइक

डुकाटी से हार्ले तक सस्ती होंगी ये सुपर बाइक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -