खोखली जीत' का जश्न मनाएगी बीजेपी - राहुल

May 17 2018 10:40 AM
खोखली जीत' का जश्न मनाएगी बीजेपी - राहुल

नई दिल्ली : कर्नाटक चुनाव का नाटक जारी है . सुप्रीम कोर्ट में देर रात चली सुनवाई के बाद येदियुरप्पा की सीएम पद की शपथ भी ले ली . अब कांग्रेस का प्रपंच जारी है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'संविधान का मजाक' बनाने के लिए बीजेपी पर निशाना साधा और अपने ट्वीट में इसे खोखली जीत' बताया .

बता दें कि राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा कि कर्नाटक में जरूरी आंकड़ा नहीं होने के बावजूद सरकार के गठन का बीजेपी की अतार्किक जिद संविधान का मजाक बनाना है.' उन्होंने लिखा 'एक तरफ बीजेपी खोखली जीत का जश्न मनाएगी, वहीं दूसरी ओर भारत लोकतंत्र की हार का शोक मनाएगा.' जबकि पार्टी महासचिव अशोक गहलोत ने नरेंद्र मोदी सरकार पर सभी बड़ी संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सत्ता हथियाने के लिए 'लोकतंत्र की हत्या' कर रही है.

उल्लेखनीय है कि आज गुरुवार को सुबह राज्यपाल वजुभाई वाला ने बीएस युदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी. नए सीएम को 15 दिन में बहुमत सिद्ध करने को कहा है . येदियुरप्पा को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनाए जाने के खिलाफ गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित कांग्रेस विधायक और नेता विधानसभा के बाहर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गए.

यह भी देखें

ऐसे सिद्ध होगा बीजेपी का बहुमत

येदियुरप्‍पा ने सीएम पद की शपथ ली