भाजपा ने मतपत्रों से चुनाव कराने के दिए संकेत
भाजपा ने मतपत्रों से चुनाव कराने के दिए संकेत
Share:

नई दिल्ली : जब भी कहीं चुनाव होता है, तो पराजित पार्टी अपनी हार का दोष ईवीएम में हुई छेड़छाड़ को दे देती है.पिछले साल यूपी में हुए चुनावों के समय भी विपक्षी दलों सपा , बसपा और कांग्रेस ने ईवीएम में गड़बड़ी करने के आरोप लगाए थे. इन उठते सवालों के बीच भाजपा ने बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग पर विचार करने के संकेत दिए हैं.

बता दें कि शनिवार को कांग्रेस के महाअधिवेशन में बैलेट पेपर से चुनाव कराने का प्रस्ताव पेश किया गया था। जब इस बारे में बीजेपी महासचिव राम माधव से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह नहीं भूलना चाहिए कि ईवीएम से चुनाव कराये जाने का फैसला आम सहमति बनने के बाद ही लिया गया था. यदि सभी पार्टियां यह सोचती हैं कि फिर से मतपत्र से चुनाव होना चाहिए तो इस पर विचार किया जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को कांग्रेस के महाअधिवेशन में मतपत्र से चुनाव कराने का प्रस्ताव पेश किया गया था.पिछले आम चुनावों में बीजेपी की जीत के बाद विपक्ष ने ईवीएम पर सवाल उठाए थे. इसी तरह गुजरात में हुए चुनावों में भी ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगे थे.जबकि यूपी विधानसभा चुनाव में 403 में से बीजेपी के 325 सीटें जीतने पर मायावती सहित कई विपक्षी दलों ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया था. हालाँकि चुनाव आयोग ने ईवीएम में छेड़छाड़ किये जाने को साबित करने की चुनौती भी दी थी. लेकिन कई दल सामने ही नहीं आए.सिर्फ एक दल ने कोशिश की लेकिन असफल रहा.

यह भी देखें

चुनाव आयोग से गुजारिश, बैलेट पेपर से हो चुनाव

गोरखपुर / फूलपुर उपचुनाव 2018: योगी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -