उपचुनाव में हार से सजग हुई बीजेपी की अहम बैठक
उपचुनाव में हार से सजग हुई बीजेपी की अहम बैठक
Share:

उपचुनाव में राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में हार का मुँह देखने के बाद बीजेपी ज्यादा सतर्क नज़र आ रही है और बीजेपी कर्नाटक, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में अब कोई चांस नहीं लेना चाहती. कर्नाटक दौरे के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को बीजेपी शासित तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पार्टी दफ्तर में अहम बैठक की. इसी के साथ शाह ने राम माधव समेत कई बीजेपी महासचिवों से वन टू वन मुलाकात भी की. इस बैठक का मुख्य एजेंडा 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर विमर्श करना था.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को अमित शाह से मुलाकात के लिए बुलाया गया था. सूत्रों के मुताबिक राजस्थान की सीएम राजे से चुनावी क्षेत्रों के आधार पर बातचीत की गई. बीजेपी राजस्थान उपचुनाव के नतीजों से काफी चिंतित है.

गौरतलब है कि राजस्थान में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में विपक्ष का सूपड़ा साफ कर देने वाली भारतीय जनता पार्टी का राजस्थान उपचुनावों में खुद ही सूपड़ा साफ हो गया था. यहां कमजोर और बंटी हुई मानी जा रही कांग्रेस ने उपचुनाव की तीनों सीटों पर जीत दर्ज की. ये तीनों सीटें पहले बीजेपी की थीं. वही मध्यप्रदेश में हुए दो सीटों के उपचुनाव में भी बीजेपी को हार का मुँह देखना पड़ा था.  

 

कांग्रेस ने लिंगायत का मुद्दा राजनीतिक लाभ के लिए उठाया - शाह

गठबंधन से नहीं, अपने दम पर सरकार बनाएंगे- अमित शाह

कांग्रेस का भ्रष्टाचार से मछली और पानी जैसा नाता-अमित शाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -