कोयंबटूर में भाजपा नेता की कार पर पेट्रोल बम फेंका
कोयंबटूर में भाजपा नेता की कार पर पेट्रोल बम फेंका
Share:

कोयंबटूर : आजकल राजनीति में न केवल व्यग्रता देखी जा रही है,बल्कि वैचारिक मतभेदों का स्थान हिंसा में बदलता जा रहा है.तमिलनाडु में कुछ दिनों से भाजपा कार्यालय और उसके नेताओं को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है. हाल ही में भाजपा के कार्यालय पर पेट्रोल बम से हमला किए जाने की घटना के बाद अब भाजपा जिला सचिव की कार पर पेट्रोल बम फेंके जाने का मामला सामने आया है.हालाँकि इस मामले में किसी की भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

गौरतलब है कि पिछली बार भाजपा के दफ्तर पर फेंके गए पेट्रोल बम की घटना का तो वीडियो भी सामने आ गया था, जिसमें दो युवकों ने एक -एक बम कार्यालय पर फेंका था. जहां तक आज भाजपा जिला सचिव की कार पर हुए पेट्रोल बम फेंकने के मामले का सवाल है, तो इस धमाके के बारे में अभी तक न तो कोई खुलासा हुआ है और न ही किसी नेता की प्रतिक्रिया सामने आई है. हालाँकि पुलिस इस घटना की जाँच कर रही है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी की कोई खबर नहीं है.

उल्लेखनीय है कि हमारे देश कोअहिंसा का देश माना जाता है.यहां की सत्ता लोकतंत्र के आधार पर संचालित होती है, जिसके सूत्र सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के हाथों के हाथों में होते हैं.लेकिन प्रायः देखा जा रहा है कि इन दिनों सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं द्वारा न केवल आपत्तिजनक बयान दिए जा रहे हैं, बल्कि हिंसक घटनाएं भी सामने आ रही है.भारतीय राजनीति में राजनीतिक मतभेद तो स्वीकार्य है, लेकिन मनभेद नहीं. तमिलनाडु में बीजेपी के कार्यालय और कार पर पेट्रोल बम फेंकने की घटनाएं मनभेद की ओर इशारा कर रही हैं. ऐसी घटनाओं को रोकने के  लिए सभी दलों को सहयोग करना चाहिए, अन्यथा किसी दिन हिंसा की यह आग पूरे देश को अपने आगोश में ले लेगी.यह हालात भारत जैसे लोकतंत्रीय देश के लिए शुभ संकेत नहीं है

यह भी देखें

तमिलनाडु में दोबारा क्षतिग्रस्त की गयी पेरियार की प्रतिमा

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का वीडियो वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -