राहुल का अनशन बीजेपी को नागवार गुजरा
राहुल का अनशन बीजेपी को नागवार गुजरा
Share:

दिल्ली: देशभर में दलितों पर हो रहे अत्याचार की घटनाओं और मोदी सरकार की 'नाकामी' के खिलाफ सोमवार को विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस का देशव्यापी अनशन जारी रही है. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजघाट पहुंचे. उन्होंने बापू की समाधि पर श्रद्धांजलि दी और सांकेतिक उपवास रखा. इसके पहले राजघाट पर अनशन के लिए बने मंच पर कांग्रेस नेता अजय माकन, सज्जन कुमार और जगदीश टाइटलर से भिड़ गए थे. जिसके बाद दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अजय माकन ने जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को मंच से हटा दिया था. इसे लेकर बीजेपी ने कांग्रेस की मंशा को लेकर सवाल उठाए हैं.


अजय माकन ने दोनों से राहुल गांधी के उपवास को विवाद में न डालने की हिदायद दी. हालांकि, टाइटलर का कहना है कि वो राजघाट से कहीं नहीं जा रहे. वो कांग्रेस के अनशन में शामिल होंगे. बता दें कि जगदीश टाइटलर और सज्जन सिंह 1984 में हुए सिख दंगों के आरोपी हैं.

सिख दंगों के आरोपी टाइटलर और सज्जन सिंह के राजघाट पहुंचने को लेकर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. पात्रा ने कहा, 'जिस तरह से दंगे भड़काए गए और हजारों सिखों को जिंदा जलाया गया, वह हम सबने देखा है. आज उस दंगे के आरोपी ही शांति के प्रतीक महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पहुंच गए.' बीजेपी ने राहुल के उपवास को ढोंग बताया है और साथ ही कहा है की यह मात्रा राजनीति से प्रेरित कार्य है इसमें दलित सहानुभूति का नाटक किया जा रहा है.

 

राहुल पीएम की चिंता छोड़ खुद की सीटों पर ध्यान दे- बीजेपी

कांग्रेस करेगी अनशन, बीजेपी रखेगी उपवास

तो बनारस भी हार जायेंगे मोदी- राहुल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -