मीडिया राइट्स के लिए नीलामी में हुई करोड़ों की बारिश

दिल्ली: बीसीसीआई भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पर एक बार फिर पैसों की बरसात होना तय है. इसकी वजह भारत की घरेलू द्विपक्षीय श्रृंखलाओं के मीडिया राइट्स की ई-नीलामी है. द्विपक्षीय श्रृंखलाओं के मीडिया राइट्स पाने के लिए स्टार, सोनी और जियो के बीच होड़ मची हुई है. जिस कारण ई-नीलामी के पहले दिन के अंत तक बोली 4,442 करोड़ रुपये तक पहुंच गई. बता दें, भारत की घरेलू द्विपक्षीय श्रृंखलाओं के लिए वैश्विक समग्र मीडिया अधिकार (GCR) हासिल करने के लिए आज पहले दिन बोली लगाई गई. इसमें स्‍टार, सोनी और जियो के बीच प्रतिस्पर्धा देखने को मिली.  

ई-नीलामी आज सुबह 11 बजे फिर शुरू होगी और नियम के अनुसार बोली लगाने वाले के अलावा किसी को यह पता नहीं होगा कि शीर्ष बोली किसकी है. सभी तीन बोली लगाने वाली कंपनियां उन्हें दी गई अलग लॉग-इन आईडी के साथ बोली लगा रही हैं. सिर्फ तीन कंपनियों स्टार, सोनी और जियो ने तकनीकी बोली सौंपी और फेसबुक, गूगल और यप टीवी जैसी कंपनियां बोली जीतने वाली कंपनी के साथ बाद में समूह बना सकती हैं.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, 'स्टार के पास उसका अपना डिजिटल मंच हॉटस्टार है. उनके फेसबुक या हॉटस्टार के साथ साझेदारी की संभावना नहीं है, लेकिन आप कुछ नहीं कह सकते अगर सोनी इन दोनों में से किसी के साथ समूह बना ले. गूगल के पास यूट्यूब है.'

GFI को क्यों पड़ी दिल्ली हाई कोर्ट की फटकार

कभी आईपीएल की लेट नाईट पार्टी में ऐसे झूमा करते थे क्रिकेटर्स

IPL2018 में होगा कुल इतना पैसा खर्च

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -