सर्दियों के मौसम में स्किन को कालेपन से बचाते हैं हल्दी और निम्बू
सर्दियों के मौसम में स्किन को कालेपन से बचाते हैं हल्दी और निम्बू
Share:

ठण्ड अपनी चरम सीमा पर पहुँच चुकी है, सभी लोग ठण्ड का मजा ले रहें है, पर भले ही ठण्ड का मौसम लोगों को बहुत पसंद आता हो पर इस मौसम में स्किन को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. सर्दियों के मौसम में अक्सर लड़कियों की स्किन बहुत ज़्यादा ड्राई हो जाती है जिसके कारन कभी कभी स्किन में कालापन भी आने लगता है. सर्दियों के मौसम में स्किन के टिशूज सिकुड़ने लगते हैं जिसके कारण स्किन ड्राई हो जाती है, और रंग सांवला होने लगता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजो के बारे में बताने जा रहें हैं  जिनके इस्तेमाल से ठण्ड के मौसम में भी चेहरे के कालेपन की समस्या से बचे रह सकती हैं.

1- अगर आप सर्दियों के मौसम में भी अपने चेहरे के रंग को निखरा और खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो इसके नियमित रूप से अपने चेहरे पर नींबू का रस लगाएं. और जब ये सूख जाये तो अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो लें. आप चाहे तो निम्बू के रस में टमाटर का रस भी मिला सकती हैं, ऐसा करने से स्किन अंदर से साफ़ होती है और रंग गोरा होने लगता है.

2- अपने चेहरे को कालेपन से बचाने के लिए एक बाउल में हल्दी पाउडर ले लें, अब इसमें नींबू का रस मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे धो लें. हफ्ते में 3 बार ये  उपाय करें.

 

टैनिंग की समस्या को दूर करता है साबूदाना

इंस्टेंट निखार पाने के लिए चेहरे पर लगाए सेब का फेस मास्क

दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करता है अंडा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -