एवेंजर 150 का मुकाबला होगा इस बाइक से
एवेंजर 150 का मुकाबला होगा इस बाइक से
Share:

नयी दिल्ली : सुजुकी ने अभी कुछ दिन पहले ही अपनी एक नयी क्रूज़र बाइक इंड्रूडर को बाजार में उतरा है. अब यह कम्पनी ने इसे फ्यूल इंजेक्शन (FI) वर्जन में उतारने का फैसला किया है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह वर्जन अगले साल (2018) होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है. हलाकि FI टेक्नोलॉजी अभी तक सिर्फ जिक्सर बाइक के SF वर्जन में ही दी गयी है. अभी इंड्रूडर की कीमत दिल्ली के एक्स शोरूम में 98,340 रुपये है. अब FI वर्जन के आने पर उसकी कीमत इससे अधिक होगी.

सुजुकी इंड्रूडर 150, सुजुकी जिक्सर 150 का ही अपग्रेड किया हुआ वर्जन है. ऐसा इसलिए है क्योकि दोनों की इंजन की क्षमता बराबर है. हालांकि इंड्रूडर 150 का भार जिक्सर के मुकाबले 8 कि.ग्रा. अधिक है और इंड्रूडर 150 में ज्यादा बड़ा एयरबॉक्स और बेहतरीन तरीके से तैयार किया एग्जास्ट सिस्टम है. वहीँ इंड्रूडर की बात की जाए तो इसकी इंजन क्षमता 154.9CC है. यह इंजन 14.8Ps की पावर और 14Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

इंड्रूडर का डिजाइन भी इंड्रूडर 150 से थोड़ा अलग है और इसमें बड़ा मस्कुलर फ्यूल टैंक, बड़ा प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, आरामदायक राइडिंग पॉजिशन और पीछे LED टेललाइट्स दी गई हैं। इसके दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. साथ ही इसके व्हील्स 17 इंच के ब्लैक एलॉय व्हील्स से लेस हैं. यह 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है.

इस बाइक की टक्कर बजाज ऑटो की एवेंजर स्ट्रीट 150 से मानी जा रही है. इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 81,459 रुपए है। एवेंजर 150 में 149cc का इंजन लगा है जो 14.54Ps की पावर और 12.5 एनएम टॉर्क देता है। यह दोनों ही बाइक 150cc सेगमेंट की हैं. वहीं अगर हम बात करें बजाज एवेंजर 220 की तो इसकी कीमत 89,690 रुपये है. अब ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि सुजुकी इंड्रूडर लोगों को कितना आकर्षित करती है.

EICMA बाइक को लांच किया गया

CB shine की बिक्री में आयी तेजी

इस महीने लांच होंगे शानदार बाइक्स और स्कूटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -