जनरल मोटर्स पेश करने जा रही ऑटोमेटिक कार
जनरल मोटर्स पेश करने जा रही ऑटोमेटिक कार
Share:

दुनिया की कई ऑटोमोबाइल कंपनियों के बीच ऑटोमैटिक कार तकनीक विकसित करने की जंग छिड़ी हुई है. कई दिग्गज ऑटो कम्पनियाँ ऑटोमेटिक कारों के प्रोजेक्ट में निवेश कर रहे है. सिर्फ ब्रेक और एक्सीलेटर पर चलने वाली ये कारें ट्रैफिक या किसी पहाड़ी सफर पर भी बंद नहीं होती. इन कारों को पेअर से ही ड्राइव किया जा सकता है. लेकिन अब एक ऐसी कार आने जा रही है जिसे ड्राइव करने के लिए आपको गाडी में हाथ भी नहीं लगाना पड़ेगा. ये गाडी बिना किसी एक्सटर्नल मदद के खुद-ब-खुद सड़कों पर दौड़ लगाएगी.

जी हां, दरअसल अमेरिकी की सबसे पुरानी ऑटो कंपनी जनरल मोटर्स (जीएम) ऐसी कार लाने जा रही है जिसमें ना तो स्टीयरिंग व्हील होगा ना ही ब्रेक और ना ही एक्सलरेटर. इस बात से साफ़ है कार पूरी तरह से ऑटोनोमस होने वाली है. इस कार में आपको किसी भी तरह का मैनुअल कंट्रोल नहीं दिया जाएगा.

इस बात की जानकारी जीएम की सब्सिडियरी क्रूज ऑटोमेशन ने दी. जानकारी में यह भी बताया गया कि इस कार की बिक्री 2019 से शुरू कर दी जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Cruise AV नाम की इस फोर सीटर कार की रूफ पर कैमरा, लेज़र सेंसर्स मौजूद होंगे जो सड़क पर नेविगेशन की मदद से रास्ता बताएंगे.

 

मर्सेडीज़ की नई पेशकश में लग्जरी और रफ एंड टफ एक साथ

डैटसन इंडिया की रेडी-गो 1.0 की बुकिंग शुरू

कावासाकी निंजा 650 अब नए कलर और फीचर्स के साथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -