व्हाट्सऐप पर Auto-reply, जानें कैसे
व्हाट्सऐप पर Auto-reply, जानें कैसे
Share:

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेंजर है. कंपनी ने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई फीचर्स पेश किए हैं. आपको बता दें कि कंपनी ने अभी तक ऑटो-रिप्लाई फीचर जारी नहीं किया है. लेकिन फिर भी आप व्हाट्सएप पर इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका सीधा मतलब है कि आप अपने फोन को बिना छुए अपने किसी भी दोस्त या परिवार वाले को रिप्लाई कर सकते हैं.

जानें Auto-reply for WhatsApp एप के बारे में :
व्हाट्सऐप हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है. इस पर हर महीने कुछ नये फीचर्स ऐड किए जाते हैं और यही वजह है कि लोग व्हाट्सऐप से कभी बोर नहीं होते हैं. इस फीचर का इस्तेमाल करने क लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में Auto-reply for WhatsApp एप को इंस्टॉल करना है जो गूगल प्ले स्टोर में फ्री में उपलब्ध है. यह एप इंस्टॉल होकर व्हाट्सऐप से लिंक हो जाती है इसके बाद यूजर्स को महज कुछ सेटिंग्स बदलनी होती हैं जिसके बाद मैसेज का ऑटो रिप्लाई किया जा सकता है.

जानें कैसे करें इस्तेमाल :
गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Auto-reply for WhatsApp एप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करें और इंस्टॉल होने के बाद इसे ओपन करें. यहां आपसे नोटिफिकेशन Read करने की परमीशन मांगी जाएगी इसको Ok कर दें. इसके बाद आपकी स्क्रीन पर Auto-reply for WhatsApp को ऑन करने का विकल्प आएगा. इसे ऑन करके Allow पर क्लिक करें. नीचे दिए गए + के साइन पर क्लिक करें. यहां से आप अपने किसी भी दोस्त या परिवार वाले को एड कर सकते हैं. जब भी ये आपको मैसेज करेंगे तो इनके पास आपका ऑटो रिप्लाई चला जाएगा. और अगर आप सभी कॉन्टैक्ट के मैसेजेज का ऑटो रिप्लाई करना चाहते हैं तो सबसे ऊपर दिए गए ऑप्शन Auto-reply for all messages को ऑन कर दें. जब आप इस ऑप्शन को ऑन करेंगे तो नीचे आपको मैसेज का विकल्प दिया गया होगा यहां से आप अपने मुताबिक मैसेज टाइप कर सकते हैं.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

व्हाट्सऐप में अब भेजे हुए मैसेज को कर सकते है अन्सेंड

जानिए क्या है व्हाट्सप्प चैट को हाईड करने का तरीका

जानें कौन रख रहा है आपके व्हाट्सप्प पर नज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -