ऑटो में ऑटो सुपर तकनीक का प्रदर्शन
ऑटो में ऑटो सुपर तकनीक का प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली : नॉएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो में लोग रो नई नई टेक्निक से रूबरू हो रहे है और ऑटो इंडस्ट्री अब भारत स्टेज (बीएस)-6  तक पहुंच चुकी है. कहा जा रहा है कि 2020 तक भारत में सिर्फ बीएस-6 के मानकों के अनुरूप वाहन ही बिकेंगे, इंडट्रियल इशू को खत्म करने के लिए सरकार ने बीएस-5 के प्रावधान ही खत्म कर दिया है. ऑटो एक्सपो में इस बार सेफ्टी फीचर बेस्ड गाड़ियों का बोलबाला है क्योकि प्रदर्शित की गई कारों के सुरक्षा मानक जबरदस्त हैं, ऐसे कई चेंज दो वर्षों में हर कार में देखने को मिलेंगे आप भी जानिए- 


ड्राइवर ओवरराइड टेक्नोलॉजी- इस तकनीक पर दुनिया भर के ऑटोमोबाइल इंजीनियर काम कर रहे हैं, इसके द्वारा चालक का ध्यान भंग होने की स्थिति में कार खुद ही रुक जाएगी, इसे टेस्टा के अलावा दुनिया की कुछ कारों में इसे अप्लाई भी किया गया है.


एयर बैग : लगभग 32 साल से एयरबैग को कारों में सबसे बड़े सेफ्टी फीचर है. कारों में साइड एयरबैग, नी एयरबैग, सीट बेल्ट एयरबैग और यहां तक कि सीट के नीचे भी एयरबैग का प्रावधान किया गया है, फ्रिक्शन कोटिंग वाले इन एयरबैगों में ऐसे सेंसर लगे रहेंगे जो किसी संकट के समय न सिर्फ कार को स्लो करेंगे, बल्कि दोगुनी ताकत से उसे ब्रेक भी करेंगे.

ऑटो एक्सपो में यामाहा के एंबेसेडर का धमाल

जानिए ऑटो एक्सपो में आई सबसे महँगी साइकिल की कीमत

ऑटो एक्सपो 2018 में लगी सेलेब्रिटीज़ की झड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -