सरकारी फरमान की मार बेहाल है ऑटो पार्ट्स बाजार
सरकारी फरमान की मार बेहाल है ऑटो पार्ट्स बाजार
Share:

एशिया का सबसे बड़ा कश्मीरी गेट ऑटो पार्ट्स बाजार एक बार फिर से ग्राहकों की ख़ामोशी का सामना कर रहा है. बीते दिनों केंद्र सरकार ने एकाएक कार में लगने वाले सेफ्टी गार्ड यानी बंपर गार्ड को बैन कर दिया है. आम तौर पर जब भी कोई नई गाड़ी खरीदता है तो सबसे पहले कार को सुरक्षित रखने के लिए, अपनी कार के आगे और पीछे यह सेफ्टी गार्ड लगाता है.

सरकार के उक्त निर्णय से हजारों लोग रोजगार के संकट से झुंझ रहे है. कार सेफ्टी पार्ट इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र मदान कहते हैं कि ''20 लाख लोगों से जुड़े इस इंडस्ट्री के देशभर के लोग दिल्ली में जुट रहे हैं. हम यह चाहते हैं कि सरकार एक बार हम लोगों का पक्ष भी जान ले और उसके बाद कोई निर्णय ले. ऐसा न‍हीं होने पर मजबूरन हमें सड़क पर उतरना पड़ेगा और दूसरी ओर इस निर्णय को चुनौती देने के लिए कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाना पड़ेगा, क्योंकि इतने लाख लोग अगर अचानक से बेरोजगार होंगे तो उसका जिम्मेदार कौन होगा.''

65 साल के कुलवंत सिंह पिछले 30 सालों से इस धंधे में है उनका कहना है कि इस उम्र में अब क्या कर पाएंगे. उल्टा इनकी दुकान में काम करने वाले 15 लोगों की नौकरी पर सवाल खड़ा हो गया.

अॉडी ने पेश की नई अॉडी Q5

इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में उतरी ऑडी

Hero HF Dawn की लांचिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -