ऑटो न्यूज़ : कार बिक्री में निरंतर गिरावट

ऑटो न्यूज़ : कार बिक्री में निरंतर गिरावट

दिल्ली : ऑटो एक्सपो से आ रही खबरों के अनुसार कार बिक्री में निरंतर गिरावट जारी है. सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चर्स (सियाम) के आखदे इसकी गवाही दे रहे है. जनवरी 2018 के वाहन बिक्री आंकड़ों के मुताबिक एक तरफ घरेलू बाजार में कारों की बिक्री पिछले वर्ष जनवरी के मुकाबले 1.25 फीसद गिरी है.

सियाम के महानिदेशक विष्णु माथुर ने आंकड़े जारी करते हुए कहा कि ‘पैसेंजर वाहन बिक्री में विकास का आंकड़ा उद्योग की उम्मीदों के मुताबिक ही है और इससे ऑटो एक्सपो से ठीक पहले ग्राहकों की प्राथमिकताओं का भी पता चलता है,’ उन्होंने यह भी कहा कि एंट्री लेवल की कारों की लांचिंग पिछले कुछ समय से हुई नहीं है, और ग्राहकों का रुझान भी अब छोटी कारों से हटकर क्रॉसओवर और कंपैक्ट सेडान की ओर हो रहा है, इससे कारों की बिक्री में स्थिरता सी आ गई है.

दूसरी तरफ यूटिलिटी वाहनों (यूवी) की बिक्री इस 37.88 फीसद बढ़ी है. पिछले वर्ष जुलाई के बाद यूवी सेगमेंट में यूनिट के लिहाज से यह दूसरी सबसे ज्यादा बिक्री है, पैसेंजर वाहन सेगमेंट के लिए सुकून की बात यह है कि सेगमेंट की कुल बिक्री का आंकड़ा जनवरी में 7.57 फीसद चढ़कर 2,85,477 यूनिट पर पहुंच गया है.

ऑटो एक्सपो में हौंडा ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर

कार नहीं इस ऑटो एक्सपो में है बाइक्स का क्रेज़

ऑटो ज्ञान: सेकंड हैंड कार खरीद रहे है तो पहले ये पढ़ें

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App