ऑटो एक्सपो 2018 होगा नई ऑटो पॉलिसी का बेस
ऑटो एक्सपो 2018 होगा नई ऑटो पॉलिसी का बेस
Share:

नई दिल्ली : ऑटो एक्सपो 2018 की धूम पुरे देश में है. इसी बीच खबर है कि सरकार नई ऑटो पॉलिसी अगले दो-तीन महीने में जारी कर सकती है, नीति में इलेक्टिक वाहन और पर्यावरण के अनुकूल वाहनों को प्रोत्साहन दिए जाने से संबंधित सभी मुद्दों को शामिल किया जाने कि संभावना प्रबल है. केंद्रीय भारी उद्योग व सार्वजनिक उपक्रम मंत्री अनंत गीते ने कहा कि एक बार मसौदा तैयार हो जाने के बाद उस पर उद्योग समेत सभी पक्षों की राय ली जाएगी. इससे पॉलिसी को उपभोक्ताओं की जरूरतों के मुताबिक बनाने में मदद मिलेगी. गीते ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि फेम यानी फास्टर एडॉप्शन एंड मैन्यूफैक्चरिंग ऑफ (हाईब्रिड) इलेक्टिक ह्वीकल स्कीम का पहला चरण मार्च में समाप्त हो रहा है. सरकार इस बात का प्रयास कर रही है कि इसे आगे भी जारी रखा जाए और इसकी सफलता सुनिश्चित की जाए. गीते ने कहा कि उन्हें इस संबंध में ऑटो उद्योग से कई प्रतिनिधिमंडल मिले हैं. नई ऑटो नीति में इन सभी चिंताओं को दूर करने की कोशिश सरकार करेगी.

उन्होंने कहा कि नई ऑटो नीति पूरी तरह इंडस्ट्री और उपभोक्ताओं के अनुकूल होगी. आपको बता दे कि इन दिनों नोएडा में एशिया का सबसे बड़ा ऑटो एक्सपो चाल रहा है जहा देश और दुनिया के टॉप ऑटो मॉडल के साथ कंपनिया अपना अपना जलवा बिखेर रही है.

भारत में लांच हुई 160 Kmph की रफ़्तार से भागने वाली शानदार इलेक्ट्रिक कार

रफ़्तार के सौदागरों के लिए भारत में लांच हुई पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर

15 साल से ज्यादा पुरानी गाड़ियों का कबाड़ा करेगी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -