आस्ट्रेलियाई खिलाडी ने कप्तान के कहने पर की गेंद से छेड़छाड़
आस्ट्रेलियाई खिलाडी ने कप्तान के कहने पर की गेंद से छेड़छाड़
Share:

विवादों से घिरी साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में एक नया विवाद सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन गेंद के शेप को बिगाड़ने के लिए जेब से पिले कलर की एक चिप का इस्तेमाल करते देखा गया, जिसे उन्होंने बाद में अपनी ट्राउजर में छिपाने की कोशिश की. बेनक्रॉफ्ट की इस हरकत पर कैमरे की नज़र पड़ गई और अंपायरों के हस्तक्षेप करने से पहले, टीवी रीप्ले में देखा गया कि बेनक्रॉफ्ट गेंद की शेप बिगाड़ने के लिए एक बाहरी वस्तु का प्रयोग कर रहे थे. जब मैदान पर लगी स्क्रीन पर ये सब दिखा, तो अंपायर नाइजेल लॉन्ग और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने तुरंत उनसे बात की.

बेनक्रॉप्ट ने सफाई देते हुए कहा कि ये उनके चश्मे का टूटा हुआ टुकड़ा है. हालांकि वीडियो में साफ है कि उन्होंने इस नुकीली चीज से गेंद को खुरचा, ताकि बॉल एक तरफ से खुरदरी हो और गेंदबाजों को स्विंग मिले. साउथ अफ्रीका के गेंदबाज डेल स्टेन ने भी अपने ट्वीट के साथ इस पर आपत्ति जताई. गौरतलब है कि इसी मैच में पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कमिंस ने गेंद को अपने पांव के नीचे दबाने की कोशिश की. हालांकि, कमिंस ने अपने बयान में कहा कि ऐसा उनसे गलती से हुआ, उन्होंने जानबूझकर गेंद को नहीं दबाया. वह गेंद की तरफ नहीं देख रहे थे और सीधा अपनी गेंदबाजी एंड की तरफ जा रहे थे, इस दौरान उनसे यह गलती हो गई.

मगर इस वाकिये में तो वीडियो में साफ साफ दिखाई दे रहा है कि  कैमरन बेनक्रॉफ्ट ये हरकत जानबूझकर कर रहे थे. मामले कि जांच के बाद कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने बाल टेम्परिंग कि बात को माना, वही कप्तान स्टीव स्मिथ ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि टीम के सीनियर खिलाड़ियों को इसकी जानकारी थी और हमने लांच ब्रेक में ये योजना बनाई थी. 

दक्षिण अफ्रीका के इस बॉलर ने पूरे किए 300 टेस्ट विकेट

AUSvsSA: 4 विकेट से जीत दर्ज कर अफ्रीका ने बराबर की सीरीज

महिला आईपीएल के बारे में बोलीं मिताली राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -