भारत में ऑडी Q5 को मिली 500 से ज्यादा बुकिंग
भारत में ऑडी Q5 को मिली 500 से ज्यादा बुकिंग
Share:

लग्जरी व स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी ऑडी ने हाल ही में MLB Evo प्लेटफॉर्म पर आधारित ऑडी Q5 को पेश किया था. इसे पहले के मुकाबले थोड़ा बड़ा और करीब 100 किलोग्राम तक कम वजनी रखा गया है. कंपनी ने इसके दो वेरिएंट 18 जनवरी 2018 को लांच किए थे जिसमे कि एक प्रीमियम प्लग और दूसरा टेक्नोलॉजी के सा1थ लॉन्च किया गया था. अब खबर है कि इंडियन मार्किट में इस कार को काफी पसंद किया जा रहा है. इस नई ऑडी Q5 की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि केवल एक महीने के भीतर ही इस कार की 500 बुकिंग मिल चुकी है.

2018 ऑडी Q5 में हुए बदलावों की बात करें तो इस नए वेरिएंट में फुली डिजिटल ऑडी वर्चुअल कॉकपिट, 12.3 इंच स्क्रीन वाला ग्राफिक डिसप्ले, विंडशील्ड पर डिसप्ले प्रोजेक्ट की-इन्फोर्मेशन, सीट में मसाज फंक्शन, हीटेड स्टीयरिंग व्हील और 30 विभिन्न कलर की लाइटिंग जैसे फीचर्स दिए गए है. कंपनी ने ऑडी Q5 2018 में 2.0 लीटर TDI का डीजल इंजन इस्तेमाल किया है. ये इंजन 187bhp की पावर के साथ 400Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

कंपनी का दावा है कि उसकी ये नई कार 0-100 किलोमीटर की रफ्तार महज 7.9 सेकंड़ में पकड़ सकती है. हालांकि कंपनी जल्द ही इसका पेट्रोल इंजन मॉडल भी पेश कर सकती है. कंपनी का कहना है कि ये कार 17.01kmpl का माइलेज देने में सक्षम है.

 

टाटा नेक्सॉन एयरो एडिशन को करें अपने हिसाब से चेंज

लेक्सस की शानदार UX क्रॉसओवर का टीजर लांच

इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर महाराष्ट्र में बड़ा ऑफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -