आपके घर की झाड़ू बना सकती है आपको मालामाल
आपके घर की झाड़ू बना सकती है आपको मालामाल
Share:

हमारे घर में कई ऐसी वस्तुएं होती हैं जो कुछ तो बहुत सामान्य रहती है और कुछ बहुत अनोखी. ऐसे में अनोखी वस्तुओं की तरफ किसी का ध्यान नहीं जाता लेकिन सामन्य वास्तु की तरफ नहीं. उन्ही सामने वस्तुओं में शामिल है झाड़ू. आप सभी जब भी साफ-सफाई करते हैं तो झाड़ू का काम होता है और झाड़ू के बिना घर साफ़ रख पाना मुश्किल है. ऐसे में शास्त्रों के अनुसार झाड़ू के संबंध में कई महत्वपूर्ण बातें बताई गई हैं जिन्हे जानने के बाद आप झाड़ू का महत्व समझ पाएंगे.

जी हाँ, शास्त्रों के अनुसार झाड़ू को धन की देवी महालक्ष्मी का ही प्रतीक रूप माना जाता है और इसके पीछे एक वजह है जो यह है कि झाड़ू ही हमारे घर से गरीबी रूपी कचरे को बाहर निकालती है और साफ-सफाई बनाए रखती है अब अगर हमारा घर साफ और स्वच्छ रहेगा तो हमारे जीवन में धन संबंधी कोई भी परेशानी नहीं आएगी, इसी के साथ पुरानी मान्यताओं के अनुसार लोग आज भी झाड़ू पर पैर लगने के बाद उसे प्रणाम करते हैं क्योंकि झाड़ू को लक्ष्मी का रूप माना जाता है.

वहीं कुछ विद्वानों के अनुसार झाड़ू पर पैर लगने से महालक्ष्मी का अनादर होता है इस वजह से झाड़ू पर पैर नहीं लगना चाहिए वरना आपके घर में गरीबी आ सकती है. इसी के साथ झाड़ू घर का कचरा बाहर करती है और कचरे को दरिद्रता का प्रतीक माना जाता है इस वजह से भी झाड़ू का बहुत महत्व होता है.

रातोंरात धनवान बनाना चाहते हैं तो करें यह उपाय

शादीशुदा महिलाओं को कभी गलती से भी नहीं करना चाहिए यह गलतियां

हाथ की इस उंगली में पहने कछुए की अंगूठी, होगा वो जो आप सोच भी नहीं सकते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -