असम: पंचायत चुनाव में पहले चरण का मतदान जारी

Dec 05 2018 02:28 PM
असम: पंचायत चुनाव में पहले चरण का मतदान जारी

गोवाहाटी: देश के असम में इस समय पंचायत चुनाव हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि इस पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है। वहीं असम में भाजपा सत्ता में है इसी लिए पार्टी की प्रदेश में परीक्षा मानी जा रही है। इसके साथ ही बता दें कि पिछले काफी समय से यहां एनआरसी का मुद्दा गर्माता रहा है। साथ ही पहले चरण के मतदान में 43,515 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं जिनके भाग्य का फैसला 97 लाख से ज्यादा मतदाता करेंगे।

नाबालिग को हुई 20 साल की सजा, किया था 6 साल की बच्ची का रेप

इसके साथ ही बता दें कि सत्ताधारी बीजेपी, असम गण परिषद, कांग्रेस, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस एआईटीएमसी ने इस चुनाव में जीत के लिए कड़ी मेहनत की है। वहीं बता दें कि चुनाव में किसी भी तरह की अवांछित गतिविधि को रोकने के लिए भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। पहले चरण में कुल 97,45,709 मतदाता, 43,515 उम्मीदवारों के लिए मतदान करेंगे, इसके लिए 14077 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। 

कमल संदेश पद यात्रा में आपस में भिड़े भाजपा के दो दल, बरसीं लाठियां और गोलियां

गौरतलब है कि राज्य चुनाव आयोग के अनुसार पहले चरण में असम के 16 जिलों में मतदान कराए जाएंगे। वहीं असम के राज्य चुनाव आयुक्त एच. एन. वोरा ने मीडिया को बताया कि पहले चरण के चुनाव 5 दिसंबर को कराए जाएंगे वहीं दूसरे चरण का मतदान 9 दिसंबर को होगा। इसके साथ ही वोटों की गिनती 12 और 13 दिसंबर को होगी। वहीं ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पहले चरण के मतदान में सत्ताधारी बीजेपी, कांग्रेस और एजीपी के बीच कांटे की टक्कर होगी। असम गण परिषद सरकार में भागीदार भी है लेकिन पंचायत चुनाव में दोनों आमने सामने हैं।


खबरें और भी

किसी संकट से कम नहीं दिल्ली के आने वाले चार दिन, हो सकता है जान का खतरा

कांकेर में स्कूल जा रही छात्रा की हुई हत्या

लालू के 'लाल' का बंगला खाली करवाने पहुंचे अधिकारी, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात