मुकाबले से पहले ही कुछ इस तरह भारत ने पक्का कर लिया मैडल
मुकाबले से पहले ही कुछ इस तरह भारत ने पक्का कर लिया मैडल
Share:

भारत ने महिला चैंपियनशिप में ड्रॉ के दिन ही पदक पक्का कर लिया, जब सीमा पूनिया (प्लस 81 किग्रा) सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गईं. वही मैरीकॉम (48 किग्रा) अपने अभियान का आगाज गुरुवार को करेंगी. साथ ही बताना चाहेंगे कि पूनिया के भारवर्ग में सिर्फ चार मुक्केबाज हैं लिहाजा चारों सेमीफाइनल में पहुंच गईं.

खास बात यह है कि वह सात नवंबर को उज्बेकिस्तान की गुजाल इस्मातोवा से खेलेंगी. वही ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता और पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम 48 किग्रा में वापसी करेंगी. यहां चार बार की चैंपियन रह चुकी मैरीकॉम पहले दौर में गुरुवार को दियेम थि त्रिन्ह कीयू से खेलेंगी, वही शिक्षा (54 किग्रा) पहले दौर में मंगोलिया की ओयुन एरडेने नरगुइ का सामना करेंगी. स्वर्ण पदक विजेता एल सरिता देवी 64 किग्रा भार वर्ग में पहली बार खेल रही हैं, साथ ही उन्हें पहले दौर में बाई मिली. वह पांच को उज्बेकिस्तान की एम मेलीवा से क्वार्टर फाइनल में टकराएंगी.

आपकी जानकारी के लिए बता बता दे कि पूर्व विश्व और एशियाई रजत पदक विजेता स्वीटी बूरा (75 किग्रा) को भी बाई मिली और वह क्वार्टर फाइनल में चीन की लि कियान से खेलेंगी. साथ ही लवलीना बी (69 किग्रा) पहले दौर में बाई मिलने के बाद पांच नवंबर को क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया की ई एंखबातार से खेलेंगी। शुक्रवार को राष्ट्रीय चैंपियन नीरज म्यामांर की नेली से खेलेंगी, जबकि सोनिया लाठेर (57 किग्रा) का सामना जापान की काना कुरोगी से होगा.

ये भी पढ़े

फिर हो सकता है सिंधु और साइना का आमना-सामना

विराट ने जड़ा ऐसा छक्का की खुद भी हुए हैरान...

जीएसटीएन ने ऑफलाइन टूल लॉन्च किया

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -