एशिया कप 2018: 2014 जैसे ही हैं हालात, क्या आज इतिहास बदल पाएगा अफ़ग़ानिस्तान ?
एशिया कप 2018: 2014 जैसे ही हैं हालात, क्या आज इतिहास बदल पाएगा अफ़ग़ानिस्तान ?
Share:

दुबई: एशिया कप 2018 के सुपर फोर मुक़ाबले में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 9 विकेट से रौंदने के बाद आज भारत अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ सुपर फोर मुक़ाबला खेलने वाला है, अफ़ग़ानिस्तान ने अपने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए सुपर फोर में स्थान हासिल किया है. यह दूसरी बार होगा जब अफ़ग़ानिस्तान, भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय वनडे मुक़ाबला खेलेगी. इससे पहले दोनों टीमें 2014 में एशिया कप में ही आमने-सामने आई थी. हालांकि इससे पहले अफ़ग़ानिस्तान और भारत दो टी 20 और एक टेस्ट मैच खेल चुकी है. 

आईसीसी ने किया बड़ा खुलासा, एक साल में 5 अंतर्राष्ट्रीय कप्तानों से सटोरियों ने किया था संपर्क

2014 में भारत और अफ़ग़ानिस्तान के बीच हुए मैच में भारत ने अफ़ग़ानिस्तान को 8 विकेट से एकतरफ़ा शिकस्त दी थी. इस मैच में अफ़ग़ानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पूरे पचास ओवर भी नहीं खेल पाई थी और 45.2 ओवर में 159 रन पर ढेर हो गई थी, 160 रनों के लक्ष्य को भारत ने बड़ी आसानी से 32.2 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. इस मैच में भारत की स्पिन जोड़ी अश्विन और जडेजा ने क्रमशः 3 और 4 विकेट लिए थे. हालातों को देखते हुए इस बार के एशिया कप में भी क्रिकेट विशेषज्ञों द्वारा भारत की एकतरफ़ा जीत की ही भविष्यवाणी की जा रही है.

जन्मदिन विशेष: 'टर्बनेटर' बेदी की क्रिकेट वाली यादें

2014 में हुए मैच और इस मैच में कुछ बातें भी सामान है, वो ये कि उस समय भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे, लेकिन टीम प्रबंधन ने धोनी को आराम देते हुए विराट कोहली को एशिया कप में भारत की कप्तानी सौंपी थी. इस बार भी नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम देते हुए उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम की कमान दी गई है. साथ ही इस मैच में धोनी हैं लेकिन कप्तान नहीं है, वहीं 2014 के अफ़ग़ानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी भी टीम में हैं पर कप्तान नहीं हैं. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

 

श्रीलंकाई टीम के खराब प्रदर्शन के चलते मैथ्यूज से छिनी कप्तानी

बांग्लादेशी बल्लेबाज मेहमूदुल्लाह ने दिए राशिद खान की गेंदों को खेलने के टिप्स

Asia Cup 2018: पाकिस्तान पर भारत की रोमांचक जीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -