एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट : भारत ने पाक को किया 3-1 से चित

एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पकिस्तान को करारी शिकश्त दी है. इस बेहद ही रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 हरा एशिया कप टूर्नामेंट से ही बाहर कर दिया है. भारत की तरफ से मैच का पहला गोल हाफबैक पोजिशन पर खेलने वाले चिंगलेनसाना सिंह ने किया. भारत ने ये गोल मैच के पहले क्वॉर्टर में ही किया. वही दूसरे क्वॉर्टर में भारत के फॉर्वर्ड रमनदीप सिंह ने शानदार गोल करते हुए भारत को 2-0 की मजबूत बढ़त दिला दी. इस लीड के साथ ही भारत ने अपनी पकड़ और मजबूत कर ली. जबकि मैच के तीसरे क्वॉर्टर में भारत, पाकिस्तान पर पूरी तरह हावी होता दिखा. भारतीय खिलाड़ियों के सामने पाकिस्तानी खिलाडियों की एक ना चली.

इस दौरान पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में कामियाब रही भारतीय टीम की तरफ से हरमनप्रीत सिंह ने मैच का तीसरा गोल दाग दिया. मुकाबले के चौथे क्वॉर्टर में 0-3 से पिछड़ चुके पाकिस्तान ने आक्रामक खेल दिखाया. पाकिस्तानी खिलाड़ी अली शाह ने अपनी टीम के लिए पहला गोल किया.

हालांकि भारत द्वारा पहले ही बड़ी हासिल कर लेने के कारण पाकिस्तान के लिए मैच वापसी करना असंभव हो गया था और आखरी में भारत ने सी मैच को अपने नाम कर लिया. आपको बता दें कि, इससे पहले ये चिर प्रतिद्वंदी टीमें हॉकी वर्ल्ड लीग के सेमीफाइनल्स में लंदन में भिड़ी थी. इस मैच में भी भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से धूल चटाई थी.

भारत के खिलाफ वनडे, टी-20 के लिए हुआ कीवी टीम का एलान

एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में नंबर वन बने रहने के इरादे से उतरेगा भारत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -