किडनी स्टोन की समस्या को ठीक करते है अशोक के बीज
किडनी स्टोन की समस्या को ठीक करते है अशोक के बीज
Share:

अशोक का पेड़ हमे अक्सर सभी जगहों पर देखने को मिलता है. पर ये पेड़ हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है ये बात शायद बहुत कम लोग ही जानते होंगे. अशोक के पत्ते,फूल,बीज और छाल सब हमारी सेहत के लिए बहुत लाभकारी होते है. आज हम आपको अशोक के पेड़ के कुछ सेहत से जुड़े फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

1-किडनी स्टोन की समस्या में अशोक का पेड़ बहुत फायदेमंद होता है,किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अशोक के थोड़े से बीजो को लेकर पीसकर पाउडर बना ले. अब रोज सुबह खाली पेट में हलके गर्म पानी के साथ इस पाउडर को मिलाकर पिए. ऐसा करने से आपको किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

2-अगर आपकी हड्डी टूट गयी है तो नियमित रूप से एक गिलास गर्म दूध में एक चम्मच अशोक की छाल के पाउडर को मिलाकर पिए,ऐसा करने से बहुत जल्द आपकी टूटी हुई हड्डी जुड़ जाएगी.

3-पाइल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रात में सोने से पहले एक ग्लास पानी में अशोक के फूलो और छाल को डालकर छोड़ दे, सुबह उठने पर इस पानी को छान कर पी ले,ऐसा करने से आपकी पाइल्स की समस्या ठीक हो जाएगी.

4-अस्थमा की बीमारी से आराम पाने के लिए एक पान के पत्ते में अशोक के बीज के पाउडर को मिलाकर खाये,ऐसा करने से सांस फूलने की समस्या ठीक हो जाती है.

 

जानिए क्या होते है पेन किलर्स के साइड इफेक्ट्स

दिमाग के लिए फायदेमंद होता है नारियल का तेल

ज़्यादा नमक के सेवन से हो सकता है हड्डियों के कमज़ोर होने का खतरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -