अब SSC मुद्दे में अरविन्द केजरीवाल भी
अब SSC मुद्दे में अरविन्द केजरीवाल भी
Share:

 


देश अभी नीरव मोदी, विजय माल्या के घावों से बाहर भी नहीं निकल पाया था कि एक और घोटाला तैयार था. एक ओर जहाँ पूरा देश होली मना रहा था वहीं दिल्ली में  स्टाफ सेलेक्शन कमीशन यानी एसएससी के पेपर लीक मामले में देश के हजारों छात्र-छात्राएं अपने भविष्य, अपने हक़ के लिए SSC के ऑफिस के बाहर भूखे-प्यासे एक समय का खाना कैसे भी खाकर प्रदर्शन कर रहे है, ताकि बहरी सरकारों के कानों में इनकी आवाज़ गूंजे अफ़सोस अब तक इनकी आवाज़ को कोई नहीं सुन पाया. अब इसी मामले को अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से अरविन्द केजरीवाल ने उठाया है और छात्रों के सुर में सुर मिलाते हुए सीबीआई जाँच की मांग की. 

पूरा मामला:
एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर 2 की परीक्षा के प्रश्न पत्र और आंसर की सोशल मीडिया पर लीक कर दिया गया था.  17 से 21 फरवरी तक एसएससी टियर टू की परीक्षा का आयोजन किया गया था. जिसमें पूरे देश में लगभग दो लाख युवा शामिल हुए थे. इस परीक्षा को देने के लिए वहीं उम्मीदवार शामिल हुए थे जिन्होंने अगस्त 2017 में टियर 1 की परीक्षा दी थी. इसी के साथ टियर 2 का एग्जाम नवंबर में होना था. लेकिन इसकी तारीख दिसंबर की डेट दे दी गई जिसके बाद इसे फिर कैंसल कर दिया गया और डेट जनवरी की तय की गई. लेकिन लगातार तारीख में बदलाव होने के बाद भी फिर से परीक्षा की तारीख में बदलाव हुआ जिसके बाद 17 से 21 फरवरी 2018 को आखिरकार सीजीएल की टियर 2 का एग्जाम करवाया गया.

21 फरवरी को गणित का परीक्षा थी. परीक्षा के 15 मिनट बाद सूचना मिली कि प्रश्न पत्र और आंसर की सोशल मीडिया पर लीक हो गया है. जिसके तुरंत बाद परीक्षा रोक दी गई. वहीं परीक्षा रोक देने के बाद एसएससी ने तुरंत एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया था. सोशल मीडिया पर परीक्षा के आंसर की  और प्रश्न पत्र  के  स्क्रीनशॉट लीक हो जाने पर लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया है, जो दिन-रात एक कर परीक्षा के लिए तैयारी करते हैं ताकि नौकरी मिल सके.

माओवादी और लेफ्ट पार्टियों ने सालों से जुल्म किया है: मोदी

Newstrack special: कौन बनेंगे सीएम? जानिए चुनावी विश्लेषण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -