फिर विवादों में केजरीवाल,  ACB में नियुक्ति को लेकर सरकार और LG आमने-सामने
फिर विवादों में केजरीवाल, ACB में नियुक्ति को लेकर सरकार और LG आमने-सामने
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी नजीब जंग के बीच पुराना विवाद अभी खत्म हुआ भी नहीं कि केजरीवाल सरकार ने एक नए विवाद को न्योता दे दिया है. दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सबको चौंकते हुए ऐेंटी करप्शन ब्यूरो(ACB) के लिए बिहार पुलिस के 2 सब इंस्पेक्टर, 3 इंस्पेक्टर को शामिल किया है. इस मामले में उपराज्यपाल का कहना है कि उन्हें अफसरों की नियुक्ति की कोई जानकारी नहीं है.

अनुमान लगाया जा रहा है कि दिल्ली में नीतीश कुमार से हुई मुलाकात के दौरान केजरीवाल ने बिहार से पुलिस अधिकारियों के लेने की बात कही थी, जिस पर नीतीश कुमार ने भी सहमति जता दी थी. बता दे कि अपने-अपने कार्यक्षेत्र को लेकर केजरीवाल और केंद्र सरकार के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है. एलजी के अधिकारों को लेकर गृह मंत्रालय के नोटिफिकेशन का मामला पहले से ही सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.

इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह ने भी केजरीवाल पर निशान साधते हुए कहा कि, "राज्यपाल को सूचित किये बिना एसीबी अधिकारियों की नियुक्ति करना गलत है. केजरीवाल संविधान का आदर नहीं कर रहे है." वहीँ दूसरी और इस मामले में बिहार पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल 6 अफसरों को एसीबी में जगह मिली है जिनमें एक डीएसपी और पांच इंस्पेक्टर शामिल है. सूत्रों की मानें तो अगर एसीबी को और अधिकारियों की जरूरत हुई तो बिहार से और अधिकारियों को नियुक्त किया जा सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -